राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान से छप्पर फटकर पैसा बरसा, अब इन लोगो को होगा बम्पर फायदा

0
1278
Ram Mandir Gives Income
Business worth more than RS 1 lakh crore done in market through Ram Mandir Pran Pratishtha. Ram Mandir will give business and income now.

Jabalpur: बीते कई दिनों से पूरा देश राममय हो गया है। अब आ ही खबर से एक और बात क्लियर हो जायगी। कुछ लोग कहा करते थे की राम मंदिर बनने से रोजगार या पैसा थोड़ी आ सकता है। आज उसका भी जवाब मिल जायेगा। श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) से देश की अर्थव्यवस्था में सनातन व्यापार (Sanatan Business) का एक नया दौर चालू हो गया है। जिसके तेजी से देशभर में विकास की बड़ी संभावना देखी जा रही है।

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से देश की अर्थव्यवस्था में सनातन इकानामी (Sanatan Economy in India) बहुत मजबूती होने लगी है। कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स अर्थात कैट (Cait) की तरफ से जबलपुर में एक कार्यक्रम के दौरान यह अनुमान जारी किया गया है। छोटे व्यापारियों एवं लघु उद्यमियों का व्यापार आर्थिक तरलता को आगे बढ़ने का काम करेगा। इससे आने वाले समय में छोटे व्यापारियों (Small Businessmen) को बहुत लाभ होगा।

इस इवेंट में कैट प्रदेश सचिव द्वारा बताया गया कि श्रीराम मंदिर के कारण से पूरे देश में करीब 1.25 लाख करोड़ रुपये का बड़ा कारोबार हुआ। जिसमें से केवल दिल्ली में करीब 25 हज़ार करोड़ और उत्तर प्रदेश में लगभग 40 हज़ार करोड़ रुपये का व्यापार सामान एवं सेवाओं के जरिए व्यापार हुआ है।

Money Demo Photo
Huge Money Demo File Photo

जानकारी हो की 22 जनवरी को देश भर में व्यापारी संगठनों द्वारा बाजारों में 15000 से ज्यादा एलईडी स्क्रीन लगाई गई तथा 50 हजार से अधिक स्थानों पर सुंदरकांड, हनुमान चालीसा,अखंड रामायण एवं अखंड दीपक के कार्यक्रम किए गए। वहीं पूरे देश भर में 40 हजार से ज्यादा भंडारे व्यापारियों ने आयोजित किए और लोगों ने ख़ुशी से यह प्रसाद चखा।

करोड़ों किलों मिठाई एवं ड्राई फ्रूट की प्रसाद के रूप में बिक्री की गई। पूरे भर में करोड़ों रुपये के पटाखे, मिट्टी के दीपक, पीतल एवं अन्य वस्तुओं से बने दीपक की भी खूब बिक्री हुई। अब आने वाले समय में यह व्यापार और अधिक बढ़ने की पूरी सम्भावना है। इससे नए व्यापारी भी इस नये व्यापारिक मैदान में अपनी किस्मत बनाएंगे।

Money Presentation Photo.

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया व प्रवीन खंडेलवाल के मुताबिक़, ऐसा पहली बार हुआ, जब सनातन और भक्ति के चलते इतना बड़ा व्यापार देश के बाज़ारों में आया और इतना पैसा बरसा। सबसे खास बात तो यह है की ये सारा व्यापार छोटे व्यापारियों और लघु उद्यमियों द्वारा किया गया है। आने वाले समय में यह और अधिक बढ़ेगा।

आगे बताया गया की श्रीराम मंदिर के कारण देश में नये व्यापार के कई मौके मिले हैं। अब बड़े लेबल पर लोगों को रोज़गार भी मिलेगा। अब ऐसा वक़्त आ गया है, जब नए व्यापारियों और स्टार्टअप को व्यापार में नए आयाम जोड़ने की कोशिश करनी चाहिए।

Ram Mandir Trust Ayodhya

कैट इस विषय पर आने वाले मसय में एक सेमिनार नई दिल्ली में करने जा रहा है। हर शहर अयोध्या-हर घर अयोध्या राष्ट्रीय मिशन के तहत एक जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक देश के 30 हज़ार से ज़्यादा छोटे बड़े व्यापारिक संगठनों ने देश भर में डेढ़ लाख से ज़्यादा कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

आपको बता दें की जबलपुर के सभी बाजार व्यापारिक संगठनों ने इस राम मंदिर महोत्सव को बड़े ही धूमधाम से मनाया है। पूरा शहर राम नाम में डूबा हुआ है और लोग सड़कों पर अपनी अपनी गाड़ियों में राम मंदिर वाले झंडे लगा कर ख़ुशी मन रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here