लक्षद्वीप घूमने जा रहे हैं, तो इस खास जगह को जान लीजिये, यहाँ कई कपल बिना कपड़ों के घूमते हैं

0
3612
Agatti Island Topless Beach
Lakshadweep has a Topless Island For Couples As Agatti Island. Agatti Island Beach, Lakshadweep Popularly known as the Topless Beach.

Demo File Photo Used

Bhopal: अब देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में भारत के लक्षद्वीप आइलैंड (Lakshadweep Island) की चर्चा जोरों पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लक्षद्वीप दौरे की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करने और वहां पर घूमने जाने की अपील करने के बाद पडोसी देश मालदीव (Maldives) के मंत्रियों ने PM मोदी और भारत पर विवादित टिप्पणी की थी। फिर यह मामला बहुत बड़ा हो गया। यह भारतियों को बहुत ख़राब लगा और सोशल मीडिया पर ‘Boycott Maldives’ ट्रेंड जोरो पर रहा है।

भारतीयों ने अब मालदीव ना जाने का मन बना लिया है। एक के बाद एक मालदीव जाने वाले लोग अपना टिकट रद्द करने लगे। अब भारत की कंपनियां लक्षद्वीप घूमने के लिए कई ऑफर और डिस्काउंट (Lakshadweep Visit Discount Offers) दे रही है। बड़ी संख्या में लोग मालदीव को छोड़कर लक्षद्वीप जाने का का मन बना चुके हैं।

लक्षद्वीप घूमने कैसे जाएँ (How To Go Lakshadweep)

लक्षद्वीप तक जाने के लिए कुछ साधन उपलब्ध है। ट्रेन से भी आप लक्षद्वीप तक जा सकते है। इसके लिए आपको केरल के एर्नाकुलम साउथ रेलवे स्टेशन गाड़ी मिलेगी। फिर आप आप समुद्री और हवाई रूट से लक्षद्वीप तक जा सकते है। राजधानी दिल्ली से भी आपको एर्नाकुलम तक जाने वाली केरल एक्सप्रेस, हिमसागर एक्सप्रेस, निजामुद्दीन से मंगला लक्षद्वीप एक्सप्रेस, टीवीसी राजधानी, मिलेनियम एक्सप्रेस मिल जाएगी।

Indian Railway File Free Photo.

यदि आप आप हवाई मार्ग से लक्षद्वीप जाना चाहते है, तो डायरेक्ट फ्लाइट भी मिल जाएगी। दिल्ली से लक्षद्वीप के अगत्ती (Agatti Island) तक एयर इंडिया एक्सप्रेस प्लस एलायंस एयर की फ्लाइट से 14 घंटे 45 मिनट में आप अगत्ती पहुँच जायेंगे। इसका सूरत, बेंगलूरू और कोच्चि में स्टॉप है। इसके लिए आपको 11,238 रुपए किराया लगेगा।

Plane File Photo Credits Pixabay.

अब मालदीव जाने वाले सभी लोगों की पहली पसंद लक्षद्वीप बन गई है। आप फॅमिली और बच्चो के साथ की लक्षद्वीप ट्रिप प्लान कर सकते हैं, पर आपको आज हम एक खास बात पता रहे हैं। लक्षद्वीप के एक आइलैंड को टॉपलेस आइलैंड (Topless Island) भी कहते हैं। दुनिया में टॉपलेस बीचेस या आइलैंड की लिस्ट में इस जगह का नाम भी शुमार है।

लक्षद्वीप समूह में एक टॉपलेस बीच भी मौजूद है

जानकरी हो की लक्षद्वीप पर स्थित सभी 32 द्वीपों में से एक अगत्ती द्वीप है। यहाँ आप और आपके पार्टनर को बहुत हसीन पल मिलेंगे। और आप यहां एक अच्छा रोमांटिक टाइम बिता सकते हैं। यहां कई वाटर एक्टिविटी का भी मज़ा ले सकते हैं। ध्यान रहे की यहाँ कई महिलाये टॉपलेस भी देखि जा सकती है। ऐसा ना हो की आप बच्चो को लेकर जाएँ और शर्मिंदा हो जाएँ।

Lakshadweep Agatti Island
Tourist At Island Demo File Photo

अगत्ती द्वीप को टॉपलेस बीच (Topless Beach) के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि इस आइलैंड के एक खास हिस्से पर बिना कपड़ों के ठहरने और धूमने की परमिशन है। यहां हनीमून एन्जॉय करने वाले कपल्स बड़े ही मज़े से शांति के साथ रुकते हैं और बीच पर बिना कपड़ों के भी दिख जाते हैं। अधिकतर विदेशी कपल्स इस द्वीप पर अपने पार्टनर के साथ आप क्वालिटी टाइम स्पेंड करने आते हैं।

इस आइलैंड में बिना कपड़ों के घूमने की परमिशन

कपल्स के ठहरने के लिए यहां बहुत रिजॉर्ट हैं, जिससे शानदार रोमांटिक सुविधाएं मिल जाएँगी। अगत्ती द्वीप में भले ही बिना कपड़ों के घूमने की परमिशन दी गई हो, लेकिन यहां हर किसी को जाने की परमिशन नहीं है। इस बीच में घूमने के लिए नियम हैं, जिन्हें आपको जरूर फॉलो करना पड़ेगा। साथ ही इस द्वीप में एंट्री के लिए आपको परमिट भी लेना पड़ेगा।

आपको बता दें की लक्षद्वीप समूह के कावारत्ती द्वीप के पश्चिम में स्थित अगत्ती द्वीप की दूरी कोच्चि से लगभग 459 किलोमीटर है। कोच्चि से आप अगत्ती के लिए फ्लाइट ले सकते हैं। मतलब आपको देश के किसी भी हिस्से से सबसे पहले केरल के कोच्चि शहर आना पड़ेगा और फिर यहाँ से आपका लक्षद्वीप का सफर शुरू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here