महिंद्रा 2023 में बोलेरो का नया फेसलिफ्ट मॉडल लांच कर रही, फॉर्च्यूनर को कड़ी टक्कर देने वाली है

0
879
Mahindra Bolero New Model
Mahindra Bolero New Model 2023 will be launched soon. Mahindra Bolero 2023 Price, Colours, Mileage, Power and all.

Mumbai: आज लगभग हर कोई अपने परिवार के लिए एक सपनों की कार लेना चाहता है। हर किसी की अपनी अपनी पसंद है, किसी को जीप पसंद आती है, तो किसी को कार। वहीं कुछ लोग महंगी और लग्जरी कार भी रखने का शौक रखते हैं। ऐसे में भारत के गांव-गांव और गली-गली में महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) जीप ने कुछ ऐसा नाम कमाया कि, गांव से लेकर शहर तक बोलेरो आपको सड़कों पे देखने को मिलेंगी।

7 सीटर यह जीप अपनी बेजोड़ मजबूती, दमदार परफॉर्मेंस और सबसे कम मेंटेनेंस की वजह से गांव वालों की पहली पसंद बनी। वहीं कई सरकारी महकमे जैसे पुलिस एवं अन्य डिपार्टमेंट में भी अच्छी खासी डिमांड में रहती है। इसे भारत की स्वदेशी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra And Mahindra) ने कुछ दशक पहले लांच किया था।

इस कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा भी आए दिन ट्विटर के माध्यम से देश में होने वाले अलग-अलग इन्नोवेटिव आईडियाज और लोगों की सफलता को ट्वीट करते रहते हैं, उनके प्रोत्साहन के लिए। जिस वजह से आनंद महिंद्रा की भी अच्छी खासी लोकप्रिय है भारत के आम नागरिकों में।

Mahindra Bolero 2023
Mahindra Bolero demo file photo.

आज हम इसी महिंद्रा द्वारा अपने सबसे सफल जीप बोलेरो के एक न्यू मॉडल (Mahindra Bolero New Model) को लॉन्च करने की स्टोरी शेयर करने वाले हैं। एक्सपर्ट बताते हैं कि बोलेरो का यह नया फेसलिफ्ट मॉडल मार्केट में आते ही कई लग्जरी जीप को पीछे छोड़ देगा।

बोलेरो महिंद्रा की वो जीप जिसने पिछले कई दशकों से मार्केट में राज किया

आपको बताना चाहेंगे महिंद्रा एंड महिंद्रा ऑटोमोबाइल कंपनी ने अगस्त 2000 में अपनी ट्रेडिशनल जीप से हटके बोलेरो नाम की एक शानदार एसयूवी लांच की थी। इसका बेजोड़ परफॉर्मेंस वाला इंजन जबरदस्त मजबूत बॉडी बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस और चौड़े टायर की वजह से यह गाड़ी उबड़ खाबड़ रास्तों पर भी 7 सवारियों को बिठाकर फर्राटे से दौड़ा करती थी, जिस वजह से मार्केट में आते ही हर तरफ छा गई।

पिछले 22 वर्षों से यह गाड़ी लगातार लोगों की पसंद बनी हुई है और अब कंपनी में बोलेरो के फैंस के लिए एक नया ऑप्शन तैयार करते हुए इसका फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर दी है, जो कुछ इस तरह होगा।

कुछ इस तरह होगा बोलेरो का नया अवतार जिसकी अभी से हो रही है चर्चा

दोस्तों बोलेरो के नए मॉडल को अधिक अट्रैक्टिव बनाने के लिए महिंद्रा ने वर्तमान में सबसे अधिक कॉन्पैक्ट एसयूवी के मामले में सफल अपनी थार जीप (Thar Jeep) के कांसेप्ट को ही अपनाया है। जैसा कि आप पिक्चर में देख सकते हैं थार में डबल डोर होता है, परंतु इसमें फाइव डोर के कांसेप्ट के साथ मॉडल को तैयार किया गया है, जिसमें 7 सवारियां आसानी से बैठ सकती है।

Mahindra SUV Thar 2WD
Mahindra SUV Thar 2WD File Photo.

बोलेरो की बेजिंग को हाईलाइट करते हुए पहले से अधिक सुंदर बना दिया है। इसके बैक पोर्शन में एवं फ्रंट डिजाइन को एलईडी और नए Fog Lamp की डिजाइन के साथ तैयार किया गया है, जो देखने में बहुत खूबसूरत लगती है।

पिछले साल थार और स्कॉर्पियो के नए मॉडल की बदौलत महिंद्रा ने मार ली थी मार्केट मे बाजी

महिंद्रा कंपनी पिछले कुछ दशकों से एक साधारण और ट्रेडिशनल तरह की जीप बनाने के सेक्टर में ही काम करती थी, परंतु पिछले 2 सालों में जिस तरीके से महिंद्रा की एक्सयूवी 700 ने तहलका मचाया, उसे यह समझ आ गया कि अब यह पुरानी वाली महिंद्रा नहीं रही, बल्कि नए जमाने की टेक्नोलॉजी को अपनाने वाली एक सुपर जीप निर्माता कंपनी बन चुकी है और देखते ही देखते महिंद्रा की एक्सयूवी 700 और कॉन्पैक्ट एसयूवी थार ने पूरे मार्केट को कैप्चर कर दिया जिससे वर्ष 2022 महिंद्रा के नाम हो गया।

नई बोलेरो में होंगे आधुनिक फीचर्स, जो बनाएंगे इसे और अट्रैक्टिव

दोस्तों वैसे तो बुला रहा हूं ऊपर खबर रास्तों में दौड़ने वाली एक जीव के नाम से जानी जाती है, परंतु अब महिंद्रा ने इसे एक लग्जरी जीप में कन्वर्ट कर दिया है, जिसमें हाई इंटेंसिटी के शॉक अब्जॉर्बर के साथ एबीएस, एंटी लॉकिंग, एंटी स्किड, 7 इंच टच स्क्रीन, पावरफुल एयर कंडीशन दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here