यह JCB ड्राइवर तीन साल से हीरे की खोज में लगा रहा, निराश होकर आखिरी दांव में किस्मत पलट गई

0
1619
diamond at Panna
JCB driver Atar Singh Found 0.60 cents diamond at Panna Madhya Pradesh. This driver is very lucky and found costly and rare diamond at Panna.

Panna, Madhya Pradesh :जब भगवान् देता है, तो छप्पर फाड़कर देता है। किसी ने ठीक भी कहा है की जब किस्मत बलवान तो गधा भी पहलवान। ऐसा ही भारत के बीच में स्थित मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हुआ है। मध्य प्रदेश के एक शख्स के साथ गजब ही हो गया।

यह शख्स सालों से जिस चीज की खोज में लगा हुआ था, वो उसे उस वक़्त मिली, जब वह हार चुका था और कोई भी उम्मीद नहीं बची थी। ये किस्सा मध्य प्रदेश की हीरा नगरी (Diamond City) के नाम से फेमस पन्ना (Panna) में घटित हुआ है। हमेशा से लोगों की किस्मत बदलने के लिए जानी जाने वाली पन्ना की इस भूमि ने एक बार फिर अपना गजब का कमाल किया है।

भारत देश में हीरों की धरती कही जाने वाले पन्ना ने इस बार उत्तर प्रदेश के एक जेसीबी चालक की किस्मत पलट दी है। JCB ड्राइवर को यहां से 0.60 सेंट का हीरा प्राप्त है। इस हीरे की नीलामी के बाद इस ड्राइवर की किस्मत भी चमक जाने वाली है।

इस ड्राइवर (JCB Driver Atar Singh) ने अपने एक मित्र की सलाह मान कर तीन साल पहले खदान में हीरे की खोज आरम्भ की थी और तब से लगातार उसने अपनी ये खोज बीन जारी रखी। वह हमेशा हीरा तलाशता रहा।

एक दैनिक हिंदी अख़बार की रिपोर्ट्स में बताया गया है की जिस शख्स की किस्मत बदली है उनका नाम अतर सिंह है। यह आदमी जेसीबी ड्राइवर अंतर सिंह उत्तर प्रदेश के फतेहपुर के रहने वाले हैं।

उन्होंने इस विषय में बताया कि उनके एक दोस्त ने तीन साल पहले उन्हें मध्य प्रदेश के पन्ना और वहां मिलने वाले हीरों के बारे में बताया था। इसके बाद अतर सिंह ने पन्ना के पटी बजरिया में खदान ली थी।

तीन सालों के दौरान अतर सिंह ने यहां की खूब खोज की और कई जगह खोदा, लेकिन हीरा नहीं मिल रहा था। इस असफलता ने उनका विश्वास तोड़ दिया था। अब वह ये मान रहा था की अब यहां कुछ भी नहीं मिलने वाला है। उम्मीद हार कर उन्होंने अब से खदान न आने का मन बना लिया था। अब कोई उम्मीद भी नहीं बची थी।

अतर सिंह ने दैनिक हिंदी अख़बार को बताया की हार मान कर घर लौटने का मन बनाने के बाद उन्होंने एक आखिरी बार खदान जा कर अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया। इस आखिरी दांव ने ही उनकी किस्मत बदल दी और उन्हें 0.60 सेंट का उज्जवल किस्म का हीरा प्राप्त हो गया। हीरे को अतर सिंह ने हीरा कार्यालय में जमा करवाया है।

हीरा पारखी के अनुसार जेम्स क्वालिटी का ये हीरा बहुत अनोखा है और बहुत कम देखने को मिलता है। इसका मतलब है की उन्हें मिला वह हीरा बहुत रेयर और कीमती है। अब उनकी किस्मत बदल जाएगी। हीरे की नीलामी के बाद उनके अच्छा खाशा पैसा मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here