नीरज चोपड़ा के साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी को तिरंगे के नीचे देख लोग हुए हैरान, वीडियो वायरल हुआ

0
909
neeraj chopra athletes
Neeraj Chopra called Arshad Nadeem for this beautiful click. Spread love Between neighbours. Pakistani athletes under Indian flag tricolor.

Photo Credits: Twitter Viral Video Crap

Delhi: भारत पाकिस्तान की दुश्मनी के बारे में हर कोई जानता है। पाक हर बार हिंदुस्तान को नुकसान पहुंचाने का एक भी मौका नहीं छोड़ता, वही भारत भी ईट का जवाब पत्थर से देना जानता है। जब भी कोई मैच आयोजित होता है और बात भारत पाकिस्तान के मुकाबले की आती है, तो लोग बड़ी दिलचस्पी के साथ देखते है।

वर्ल्ड एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) जो की इंडिया टीम के भाला फेंक (Javelin Throw) खिलाड़ी है। हाल ही में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Athletics Championships) में नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन किया साथ ही उनका भाईचारा देख लोग गद गद हो गए। उन्होंने सभी का दिल जीत लिया।

चैंपियनशिप प्रदर्शन के दौरान नीरज चोपड़ा ने अपने दूसरे प्रयास में गोल्डन थ्रो (Golden Throw) के साथ 88.17 मीटर की दूरी पर भाला फेंका और वे विश्व चैंपियनशिप का खिताब पाने में सफल रहे। जानकारी के अनुसार जैवलिन थ्रो के फाइनल में भारतीय खिलाड़ी का पहला प्रयास फाउल हो गया था, लेकिन दूसरे प्रयास में शानदार प्रदर्शन के साथ उन्होंने मैच में वापसी और पाकिस्तान के अरशद नदीम दूसरे स्थान पर ले आए।

नीरज चौपड़ा और अरशद नदीम की दोस्ती

पाकिस्तानी खिलाड़ी (Pakistani Player) अरशद नदीम (Arshad Nadeem) और भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा के बीच गहरी दोस्ती है और उनके किस्से भी सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल है। अब सोशल मीडिया पर वायरल एक और वीडियो ने तो तहलका ही मचा दिया है। नीरज चोपड़ा की जीत के बाद अरशद और नीरज को तिरंगे के नीचे एक साथ देखा गया। वीडियो जिसने भी देखी उसने नीरज की जम कर तारीफ की साथ ही भारत के संस्कार की संज्ञा भी दी गई।

वायरल वीडियो प्रतियोगिता के बाद का बताया जा रहा है। जब फोटोशूट चल रहा था उसे दौरान नीरज ने अरशद नदीम को बुलाया और उनके साथ फोटो शूट करवाया। जैवलिन थ्रो खिलाड़ी अरशद नदीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया और सिल्वर मेडल अपने नाम किया वहीं तीसरा स्थान याकूब वालेश को प्राप्त हुआ जिन्होंने ब्रोंज मेडल जीता।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि शानदार जीत के बाद नीरज और याकूब अपने देश के झंडा लिए फोटो सेशन करवा रहे थे। इसी दौरान दूर खड़े अरशद नदीम पर नीरज चोपड़ा की नजर जाती है और वह उन्हें बुलाते हैं अरशद भी जल्दी से अपने दोस्त नीरज के पास आते हैं और साथ में फोटो सेशन करवाते हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि नीरज चोपड़ा अरशद नदीम को अपने देश की तिरंगे से सहारा देते हुए नजर आते हैं। यह तस्वीर दोस्ती की मिसाल है, जिसमें दो अलग देश आपसी भाईचारे के साथ हंसते खेलते नजर आ रहे हैं।

टॉप 8 में 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल

जानकारी है कि ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता जिससे उन्हें पहले भारतीय खिलाड़ी होने या गौरव प्राप्त हुआ। नीरज ने पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ यह गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

वहीं भारत के किशोर जेना ने 84.77 मीटर थ्रो फेंक कर इस प्रतियोगिता में पांचवा स्थान प्राप्त किया। छटा स्थान डीपी मनु ने 84.14 मी दूर भला फेक कर बनाया। मनु के प्रदर्शन ने सब को हैरान हो कर दिया। दोस्तों आपको बता दे यह पहली बार है की विश्व चैंपियनशिप में शीर्ष 8 खिलाड़ियों में से तीन भारतीय खिलाड़ी थे।

दोस्ती एक अनमोल रिश्ता

एक ऐसा रिश्ता है, जो ना जात-पात ना रंग रूप और ना ही देश की सीमाएं देखा है। इस बात का जीता जागता उदाहरण नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम की दोस्ती है। इस दोस्ती के बीच में जीत और हार भी नहीं आई।

आपको बता दे नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें नीरज चोपड़ा पहले और अरशद नदीम दूसरा आए थे, लेकिन एक दोस्त की खुशी में दूसरा दोस्त शामिल हुआ और अपनी दोस्ती निभाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here