यह 5 खूबसूरत विदेशी महिलाएं हिन्दू धर्म अपनाकर पूरी दुनिया में सनातन धर्म का प्रचार कर रही हैं

0
884
beautiful women
These 5 beautiful foreign women accepted Hinduism and doing Publicity of Sanatan Hindu Dharma all over the world: Ek Number News

Mathura: दुनिया में कई तरह के धर्म के मानने वाले लोग रहते है। कुछ इस्लामिक, कुछ ईसाई तो कुछ हिंदू धर्म के अनुयायी होते है। ज्यादातर विदेशों में ईसाई धर्म को मानने वाले लोग मिलेगे लेकिन क्या आप जानते है विदेशों में भी हिंदू धर्म में आस्था रखने वाले लोग है।

जो सनातन धर्म के लिए अपनी जान भी न्यौछावर करने के लिए तैयार है। ये कृष्ण भक्त, शिव भक्त, दुर्गा के आराधक राम भक्त होते है। लेकिन यहां सबसे ज्यादा आपको कृष्ण भक्त (Krishna Bhakt) देखने मिलेंगे, जो कृष्ण भक्ति में झूमते हुए नजर आते है।

हिंदू धर्म को ही सनातन धर्म कहा जाता है। जिसका न कोई अंत है ना कोई प्रारंभ। सनातन धर्म (Sanatan Dharma) लोगो को अपने रंग में कुछ इस तरह रंग लेता है कि लोग खुद को इससे कभी दूर नहीं कर पाते। इसका उदाहरण है कई विदेशी महिला (Foreign Woman) और पुरुष जो विदेश की मॉर्डन संस्कृति को छोड़ कर भारत की परंपरागत संस्कृति में रंग गए है।

इन विदेशियों ने भारत की संस्कृति को अपनाने के लिए सभी ग्रंथों का विस्तृत अध्ययन किया और वे सनातन धर्म को पूरी दुनिया में प्रमोट कर रहे है। आज हम विदेश की 5 ऐसी महिलाओं की बात करेंगे जिन्होंने सनातन धर्म को न केवल अपनाया है, बल्कि इसे जी रही है, तो चलिए जानते है उन महिलाओं के बारे में

सबसे पहले हम बात करेंगे चिंतामणि डायना (Chintamani Diana) की जो रसिया से ब्लोंग करती है। इनके बारे में हमे जानकारी इंस्टाग्राम से मिली है। जब आप इनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल विजिट करेंगे तो आपको एक लाइन में India is in my heart लिखा हुआ मिलेगा, इससे आप अंदाजा लगा सकते है की किस प्रकार चिंतामणि हिंदू धर्म में रंगी हुई है।

इस वक्त इनके 10 हजार से भी ज्यादा फॉलोअर्स है, जो इन्हें काफी ज्यादा पसंद करते हैं। चिंतामणि भारत के ट्रेडिशनल डांस की reels बनाती है। इनकी प्रोफाइल मे ड्रीम गर्ल विथ वृंदावन सोल लिखा हुआ है, जो इस बात का गवाह है कि वे पूरी तरह कृष्ण भक्ति में रंगी हुई है और दुनिया की मॉर्डन लाइफ से उनका दूर दूर तक कोई कनेक्शन नही है। भारत के महान संत श्रीला प्रभुपाद को वे अपना गुरु मानती है।

दूसरे नंबर पर आती है बृंदा देवी (Vrinda Devi)। दोस्तों मिलिए वृंदा देवी से जो इंडियन फ्यूजन डांसर और योग को खूब पसंद करती है। इन्होंने जब से इंडियन कल्चर को अपनाया है, तब से इनका नाम वृंदा देवी पड़ गया है जो वृंदावन धाम से प्रेरित है। इसके पहले इनका क्या नाम था, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

जब आप इंस्टाग्राम पर वृंदा देवी के प्रोफाइल देखेंगे, तो आपको पता चलेगा कि इन्होंने अपने लग्जरियस लाइफ को छोड़कर किस तरह सनातन धर्म और संस्कृति को अपना कर अपना जीवन बिता रही है। इनके फॉलोअर्स की संख्या अभी 24 हजार के पास है। इंस्टाग्राम पर इन्होंने धर्म और गौ माता को लेकर वीडियोस बनाई है और तरह-तरह की फोटोस भी अपलोड की है जो काफी खूबसूरत है।

बताया जाता है कि वृंदा देवी एक वेल सेटल्ड परिवार से हैं, जहां उन्हें किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं है, लेकिन उन्होंने सनातन धर्म (Sanatan Dharma) को अपनाकर अपना जीवन सनातन धर्म की सेवा कर गुजारने का फैसला किया है।

अब हम बात करेंगे अंबिका देवी (Ambika Devi) की जो विदेश की एक और खूबसूरत सनातन धर्म प्रेमी महिला है। इन्होंने अपनी मॉडर्न लाइफ को छोड़कर कृष्ण भक्ति में लीन होने का फैसला किया है। इन्हें भगवान कृष्ण की भक्ति करना योगा करना और गौ माता की सेवा करना बेहद पसंद है, आप इनके इंस्टाग्राम रील्स में देख सकते हैं कि वे इंडियन ड्रेस मै गौ माता की सेवा करते हुए ही नजर आती हैं। इनके फ्रेंड्स फॉलोइंग 48000 के पार हो चुकी है। यह अपनी रिम्स में इंडियन ट्रेडिशनल डांस भी करती हैं जो बेहद खूबसूरत और मनमोहक होते हैं।

अगली हम बात करेंगे प्रणाम देवी (‎Pranam Devi) की जो एक रशियन है और खुद को सबसे बड़ी कृष्ण भक्त और शिव भक्त भी मानती हैं। इन्होंने शिव भक्ति में लीन होकर अपने सीने में ओम नमः शिवाय का टैटू करवाया हुआ है। जब आप इनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर विजिट करेंगे, तो आप देखकर हैरान रह जाएंगे की किस तरह एक वेल सेटल्ड परिवार की लड़की किस तरह हिंदू धर्म के देवी-देवताओं की भक्ति में रंगी हुई है।

आधुनिक जीवन को छोड़कर आध्यात्मिक जीवन जी रही है। इन्होंने अपनी प्रोफाइल पर लिखा हुआ है हरे कृष्ण इन माय हार्ट और हिंदू धर्म के मुताबिक यह एक प्योर वेजीटेरियन है। वर्तमान में इनके 85k से ज्यादा फॉलोअर्स है और इन्होंने भी श्रीला प्रभुपाद जी को अपना गुरु माना है। अपने गुरु की तरह ही खुद को ईश्वर का सर्वेंट मानती हैं।

अब हम लास्ट में बात करेंगे कोरा मनी देवी (Gaura Mani Devi) की जो अमेरिका से बिलॉन्ग करती है और सनातन धर्म को अपना जीवन मानते हैं। वर्तमान समय में इनको इंस्टाग्राम पर 187k से भी ज्यादा लोग फॉलो करते है।

यह अपने इंस्टाग्राम पर सुंदर-सुंदर फोटोस और कृष्ण भक्ति में रंगी हुई रील्ज डालती हैं, साथ ही यह एक सिंगर भी हैं और भगवान कृष्ण के ढेर सारे भजन भी गाए हुए हैं, जिन्हे आप यूट्यूब पर सुन सकते है। इनकी सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि इन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर साफ तौर पर लिखा हुआ है कि 550 मिलियन लोग इनके कीर्तन में शामिल हो चुके है।

सैल्यूट है इन महिलाओं को जो भारत की ना होकर भी भारत की संस्कृति से रंगी हुई है और सभी ग्रंथों का ज्ञान रखती है। हम भारतीय अपनी परंपरागत संस्कृति को भूल कर आधुनिक संस्कृति की तरफ भागते हैं और यह विदेशी भारतीय संस्कृति को आधुनिक संस्कृति में रहते हुए अपना रहे हैं।

प्रणाम है इन सभी विदेशी महिलाओं को जो भारत के सनातनी धर्म को अपनाकर भारत की संस्कृति को विदेश में प्रमोट कर रही हैं यदि आपको यह वीडियो अच्छी लगी तो कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके जरूर और देखते रहे एक नंबर न्यूज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here