कभी गरीबी में घर चलाने के लिए बच्चों को ट्यूशन देते थे और आज 70 करोड़ रुपये के सानी हो गए हैं

0
3846
Sonu Sharma
Success Story of Motivational Speaker And Network Marketing Guru Sonu Sharma. He is one of the Youngest Inspirational Speaker in India.

Photo Credits: Sonu Sharma

Delhi: जीवन का सफर आसान नहीं होता और जब सफर नेकी का हो तो और भी ज्यादा मुश्किल होता है। जो इंसान गरीबी से अमीरी तक का सफर तय करता है उससे पूछो की उसने जीवन कैसे जिया है। एक बहुत ही खास पर्सनालिटी ने कहा था कि इंसान गरीब पैदा होता है, तो कोई बात नहीं परंतु वो इंसान गरीब ही रह कर मर जाए तो ये उसकी गलती है।

माँ के पेट से कोई भी कुछ सीख के नहीं आता वो जन्म के बाद ही सीखता है, चाहे वो चलना हो या फिर जीवन के दौड़ में दौड़ना। हर इंसान एक आम आदमी है, वो खास खुद की काबिलियत पर बनता है। आज पूरे देश में बहुत से ऐसे लोग है, जिन्होंने अपने आपको जमीन से उठा कर आसमान तक ले गया हो। रास्ता कठिन था पर इरादे नेक और मन साफ था।

निरंतर प्रयास से उन्हें सफलता मिली और सफलता भी ऐसी की दुनिया में अपना नाम बना लिया। इन्ही में से एक है, सोनू शर्मा (Sonu Sharma) जो एक नेटवर्क माकेटिंग का विजनेस करते है, साथ ही एक मोटिवशनल स्पीकर भी है, आइये आज हम उनके सक्सेस की कहानी जानेंगे।

सोनू शर्मा की जीवन कथा

सोनू शर्मा ने बचपन में अपने परिवार को गरीबी का दौर झेलते देखा है। ये पढ़ाई में कोई विशेष नहीं थे, इसके बाद भी उन्होंने ऐसी सफलता हासिल कर ली की सारी दुनिया में उनका नाम हो गया। सोनू शर्मा नेटवर्क मार्केटिंग के बिजनेस (Marketing Business) के किंग है, साथ ही सलाहकार भी उन्होंने अपने जीवन की नोका को इसी बिसनेस के माध्यम से पार लगाया है।

सोनू शर्मा का जन्म 11 नवंबर सन 1981 को हरियाणा (Haryana) राज्य के फरीदाबाद (Faridabad) जिले के एक मिडिलक्लास फॅमिली में हुआ था। सोनू ने बचपन से ही अपने परिवार को आर्थिक तंगी को झेलते देखा था। और लगातार प्रयास करते रहे अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने में। इसके बाद उन्होंने 30 अप्रैल 2006 को स्वाति शर्मा से शादी रचा ली।

शुरुआत का समय कठिन था बच्चों को ट्यूशन पढ़ा कर करते थे गुजारा

आज जो भी सफल मोटिवेशनल स्पीकर (Motivational Speaker), लीडर्स और सफल बिजनेसमैन है, अपने इस बिजनेस को शुरू करने से पहले कुछ न कुछ कर के छोड़ चुके है। क्योंकि सफलता इतनी आसानी से नहीं मिलती। सोनू शर्मा ने भी अपबे नेटवर्किंग के बिजनेस (Networking Business) को शुरू करने से पहले उन्होंने एक अकाउंटेंट की हैसियत से काम किया और साथ में बच्चों को ट्यूशन देना भी शुरू किया।

सोनू ने करीब 4 वर्ष तक बच्चो को ट्यूशन दिया। सोनू शर्मा के दिमाग में हमेशा एक ही बात चलती की ऐसा क्या किया जाए की ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाए और अमीर बन जाए। इसी सोच को लेकर सोनू शर्मा ने नेटवर्क मार्केटिंग की दुनिया में कदम रखा। और इस बार उनका लक दौड़ पड़ा और उन्होंने बहुत जल्द इस बिज़नेस में सफलता हासिल कर ली।

16 दिनों 26000 रुपए की इनकम

सोनू ने 14 सितंबर 2005 में नेटवर्क मार्केटिंग की एक कंपनी नस्विज़ में अपना पंजीयन कराया और इसके बाद उन्होंने नेटवर्क मार्केटिंग की सारी टेक्निक सीखी और अपना काम शुरू कर दिया। सोनू ने मात्र 16 दिनों में 26000 रुपए कमाए। इसके बाद से ही उनकी आय दिन प्रति दिन बढ़ते गई और आज वे प्रतिमाह लगभग 8 से 10 लाख रुपये महीने का कमा लेते है।

सोनू नेटवर्क मार्केटिंग बिजनेस (Network Marketing Business) की नस्विज़ कंपनी से जुड़े थे और उस कंपनी के टॉप अचीवर कुछ ही महीनो की मेहनत से बन गए थे।इसी बिजनेस के कारण सोनू ने खुद को मात्र 2 वर्षो में करोड़पति बना लिया। वे लोगों को नेटवर्किंग के लिए टेक्निक भी सिखाते है, इसलिए कई बड़े बड़े सेमिनार करते है। उनके एक सेमिनार से फीस के तौर पर लाखों रुपये मिलते है।

उन्होंने बहुत सी ऐसी जानकारी दी की कई लोग उनकी जानकारी के दम से लाखों का व्यापार करने लगे। सोनू शर्मा एक सफल नेटवर्कर हैं। सोनू ने खुद का यूट्यूब चैनल भी बना रखा है। जहा पर उनके 8 मिलियन से ज्यादा लोग उनके वीडियो के देखते है और उन्हें लाइक करते है। भारत के साथ साथ विदेशों में भी उनके वीडियो देखें जाते है।

सोनू शर्मा एक नेटवर्कर के रूप में उभरे

सोनू आज अपने नेटवर्किंग बिजनेस के माध्यम से लाखों रुपये कमा रहे है। इसके अलावा भी सोनू ने बहुत से आय के स्त्रोत बना लिए है, जैसे अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से और बड़े सेमिनार की फीस से। वर्तमान समय में सोनू शर्मा प्रतिमाह 50 से 60 लाख रुपये आराम से कमा लेते हैं। कहते है मेहनत और लगन इंसान को उस मुकाम पर पंहुचा देती है, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here