शादी के जोड़े में पेपर देने गई दुल्हन, तो उनकी फोटो वायरल हो गई, लोग ने तारीफ़ में कही बड़ी बात

0
359
Bride Giving Exam
Viral Video of Bride Giving Exam. Shivangi Bagthariya a bride from Rajkot went viral after a video of giving her exam in full wedding dress.

Rajkot: आजकल सोशल मीडिया का प्लेटफार्म काफी बड़ा प्लेटफार्म हो गया है, लोग इसका इस्तेमाल काफी ज्यादा मात्रा में कर रहे हैं। इसका कारण यह है कि यह प्लेटफार्म काफी उपयोगी साबित हो रहा है। एक समय छोटी-बड़ी चीजों को अन्य लोगों तक पहुंचने में काफी समय लगता था, परंतु आज का समय ऐसा है कि एक क्षण में यहां की खबर देश के कोने कोने में पहुंच जाती है।

वैसे तो सोशल मीडिया में आए दिन कुछ ना कुछ मस्ती मजाक या फिर प्रेरणा देने वाली चीजें वायरल होती हैं। परंतु आज की इस वायरल तस्वीर (Viral Photo) में कुछ अलग ही है। यह तस्वीर प्रेरणा, भावुक कर देने वाली और लोगों को राह दिखाने वाली तस्वीर है। लड़कियों के लिए समस्याएं आज से नहीं बल्कि सदियों से चली आ रही है।

कहते हैं लड़कियां पराई होती हैं माता-पिता के घर में रहे तो लड़कियां ससुराल की अमानत होती है और ससुराल में रहे तो बोलते हैं पराए घर से आई है। लड़कियों के पास इस दुनिया में खुद का कुछ नहीं है परंतु वह देने के लिए बहुत कुछ रखती हैं। मां के रूप में हो या फिर बहन के रूप में या एक बेटी के रूप में बेटियां हर रूप में अपना प्यार बिखेरती है।

शादी के जोड़े में पेपर हॉल में पहुंची बेटियां

एक उम्र के बाद लड़कियों को शादी कर अपना घर परिवार संभालना पड़ता है कई बार तो शिक्षा के बीच में ही लड़कियों को शादी करनी पड़ जाती है। शादी के बाद और शादी के दिन तक बेटियां अपनी सफलता के लिए मेहनत करते रहती है।

कुछ बेटियों की शादी होने के पश्चात पढ़ाई लिखाई छोड़ घर परिवार को संभालने में लग जाती है, परंतु कुछ बेटियां ऐसी भी होती हैं, जिन्हें अपनी सफलता के अलावा कुछ और दिखता ही नहीं है। भारत में कुछ ऐसी बेटियां भी हैं, जिन्होंने शादियों के जोड़े पर पेपर हॉल में आकर पेपर दिया उसके बाद स्टेज पर पहुंची। आज हम इस लेख के माध्यम से उन बेटियों की बात करेंगे जो मेहनत कर अपना जीवन सवार रही है साथ ही गृहस्थ जीवन में भी अपना योगदान दे रहे हैं।

राजकोट की शिवांगी पेपर देने पहुंची शादी के जोड़े में

गुजरात (Gujarat) राज्य के राजकोट (Rajkot) के बगथरिया की रहने वाली शिवांगी (Shivangi Bagthariya) सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ सोशल वर्क से स्नातक कर रही थी। इसी बीच उनकी शादी की तारीख फिक्स हुई, साथ ही उन्हें पता चला कि उनके पेपर भी होने वाले हैं।

वे काफी भ्रम में फस गई कि आखिर वह क्या करें? फिर उन्होंने शादी की जोड़ी में ही यूनिवर्सिटी का एग्जाम देने का निर्णय लिया। और अपने शादी के दिन ही पहुंच गई एग्जाम हॉल। सोशल मीडिया में उनका वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं और उनके जज्बे को सलाम कर रहे।

यूपी की बिटिया के साथ भी कुछ ऐसा हुआ

कुछ ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में भी देखा गया। जहां एक बेटी जिसका नाम जुड़ाबती है। वह भी शादी के दौरान परीक्षा देने परीक्षा हॉल (Bride Giving Exam) पहुंची थी। जुड़ावती के पिता बताते हैं कि उनकी बेटी ने कहा कि भले ही शादी की तारीख निर्धारित हो गई है।

वह अपनी पढ़ाई नहीं छोड़ सकते उनके लिए उनकी पढ़ाई इन सबसे ऊपर है, इसीलिए वह शादी के जोड़े में ही पेपर देना चाहती हैं। सोशल मीडिया में उनकी तस्वीर जब वायरल हुई तो लोगों ने उनकी जमकर सराहना की।

कर्नाटक की बिटिया शादी के तुरंत बाद पहुंची पेपर देने

कुछ खबरें ऐसी वायरल हुई, जिसमें लड़कियां शादी के दिन ही शादी के जोड़े में पेपर देने के लिए गई थी, परंतु इनमें एक बेटी और भी हैं, जो कर्नाटक राज्य की है। स्वेता नाम की एक बिटिया ने शादी के तुरंत बाद ही एग्जाम हॉल में जाकर अपना एग्जाम दिया सजी-धजी श्वेता परीक्षा हॉल में पहुंचे और अपनी परीक्षा पूर्ण की।

ऐसे ही कई वीडियो पहले भी सामने आ चुके हैं और लोग शादी के मंडप या अस्पताल से ही सीधे परीक्षा देने जाते देखे गए हैं। एक वीडियो में तो एक महिला अपने बच्चे को जन्म देने के तुरंत बाद एग्जाम देने पहुँच गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here