8 दोस्तों ने पेश की दोस्ती की मिसाल, 10 दिनों के भीतर 40 लाख रुपए जमा कर दोस्त को नया जीवन दिया

0
690
Sweety Hit and Run Case
Sweety hit-and-run case in Greater Noida story. Her 8 friends raised 40 lakh rupees by leaving exam preparation and saved friend life.

Noida: कहते हैं दोस्ती का रिश्ता सभी रिश्तो से काफी ऊंचा है। व्यक्ति मदद के लिए अपने परिवार से पहले दोस्तों के पास जाता है। हर किसी के जीवन में ढेरों मित्र होते हैं और वह मित्र मुश्किल वक्त में हमेशा काम आते हैं। एक कहावत है सच्ची मित्रता मुश्किल के समय में ही पता चलती है, ऐसे तो लोगों के पास लाखों दोस्त होते हैं। दोस्ती की मिसाल तो ग्रेटर नोएडा के एक युवती के दोस्तों ने पेश की है।

जानकारी से पता चला है कि एक युवती जिसका नाम स्वीटी (Sweety Kumari) है वह बीटेक फाइनल ईयर की विद्यार्थी (Noida BTech final year student) है, उसके कॉलेज के दोस्त काफी अच्छे हैं, इस बात का पता तब लगा जब परीक्षा के वक्त स्वीटी का एक्सीडेंट हुआ और उसके दोस्तों ने पढ़ाई छोड़ उसके इलाज के लिए पैसे जुटाए। जी हां दोस्तों स्वीटी नाम की युवती सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थी।

उनकी हालत काफी गंभीर थी और स्वीटी का परिवार उनके इलाज के पैसे नहीं जुटा पा रहे थे। तब उसके दोस्त आगे आए और 10 दिनों के भीतर उन्होंने 4000000 रुपए सोशल मीडिया मदद से एकत्रित किये। तब जाकर स्वीटी का इलाज शुरू हो पाया। अब स्वीटी की हालत में काफी सुधार है और वह आईसीयू से निकल के जनरल वार्ड में भर्ती हैं।

आर्थिक रूप से काफी कमजोर है स्वीटी का परिवार

जानकारी के अनुसार स्वीटी सड़क हादसे (Hit and Run) का शिकार हो गई थी। इस हादसे में उन्हें काफी गंभीर चोटें आई थी। उनकी हालत काफी नाजुक थी और उनका परिवार इलाज के लिए पैसे जुटाने में असमर्थ था। ऐसी स्थिति में स्वीटी के कॉलेज के 8 दोस्त भगवान की तरह स्वीटी की मदद के लिए आगे आए।

Overdraft Service Money
Money Presentation Photo.

उन्होंने स्वीटी के इलाज के पैसे जुटाए और उसे नया जीवनदान दिया। स्वीटी का इलाज कैलाश हॉस्पिटल (Kailash Hospital) में कराया गया है। बताया जा रहा है कि स्वीटी का परिवार आर्थिक रूप से काफी कमजोर है जिस वजह से वे महंगा इलाज कराने में असमर्थ थे।

8 दोस्तों ने की मदद

खबर के मुताबिक स्वीटी जिस कॉलेज में पढ़ती थी वहां उसके 8 दोस्त है, जो उसके काफी अच्छे दोस्त है। उन आठों दोस्तों ने मिलकर स्वीटी के परिवार को संभाला और उन्हें आर्थिक मदद देकर स्वीटी का इलाज भी कराया।

आशीर्वाद मणि त्रिपाठी, करण पांडे, आदर्श सिंह, राज श्रीवास्तव, अनुभव यादव, राजमणि, चंदन सिंह, शुभम, प्रतीक ये वे दोस्त हैं जिन्होंने सोशल मीडिया की मदद से स्वीटी के इलाज के लिए पैसे जुटाए हैं, इन लोगों ने अपनी पढ़ाई को दर किनारे कर अपनी दोस्ती निभाई है।

शुरुआत में किए 100000 RS जमा

बताया जा रहा है कि उन दोस्तों ने सबसे पहले कॉलेज से चंदा एकत्रित किया और उसके 100000 RS अस्पताल में जमा किया, तब जाकर स्वीटी का इलाज शुरू हुआ। उसके बाद उन्होंने 10 दिनों में 4000000 रुपए जमा किए। डॉक्टर ने स्वीटी की गंभीर हालत को देखते हुए 30 से 35 लाख रुपए का खर्चा बताया था।

Money And Scheme
Money Presentation Photo

इस बात से स्वीटी का परिवार काफी ज्यादा बेचैन हो गया था। इसके बाद कॉलेज के दोस्तों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ट्विटर, व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य प्लेटफार्म में स्वीटी की फोटो के साथ उसके पिता का अकाउंट नंबर शेयर किया और लोगो से उसकी जान बचाने के लिए पैसे जमा करने की अपील की।

स्वीटी के दोस्तों द्वारा भेजा गया मैसेज काफी जल्दी वायरल हुआ और लोगों ने स्वीटी की मदद के लिए अपनी स्वेच्छा से मदद की। 10 दिनों में स्वीटी के इलाज के लिए करीब 4000000 RS जमा हो गए।

पुलिस विभाग से भी मिली मदद

सोशल मीडिया के बाद पुलिस विभाग के कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने भी आगे आकर इस परिवार की मदद की। पुलिस विभाग की तरफ से स्वीटी के इलाज के लिए 1000000 RS का कलेक्शन किया गया और स्वीटी के इलाज के लिए उसके परिवार को दिया गया।

फिलहाल स्वीटी की हालत में काफी सुधार है, अब वह खतरे से बाहर है और धीरे-धीरे ठीक हो रही है। होश में आते ही स्वीटी ने अपने दोस्तों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि उन्हें उनके दोस्तों पर नाज है।

स्वीटी के दोस्तों ने कहा कि एग्जाम तो बाद में भी दे सकते हैं, परंतु उनकी दोस्त को दोबारा नहीं पा सकते थे, इसीलिए सबसे पहले उसका इलाज जरूरी है। आज वह ठीक है इसीलिए स्वीटी के सभी दोस्त खुश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here