दुनिया का सबसे अनोखा और सुंदर रिसॉर्ट, इसकी डिजाइन और लक्सरी सुविधायें आपका मन मोह लेंगी

0
664
Sheybarah resort
First Glimpse Of Sheybarah Resort, World's Most Futuristic Hotel. Look at the Sheybarah Resort located on the uninhabited Shaybara Island.

Bhopal: दोस्तों छुट्टियां मनाने के लिए अक्सर लोग दूर दूर स्थित हिल स्टेशन एवं समुद्र के किनारों पर जाया करते हैं। ऐसे में रिसोर्ट का कांसेप्ट पिछले कई सालों से छुट्टी प्रेमियों के लिए आकर्षण रहा है। आपको बता देंगे रिसोर्ट वह कांसेप्ट है, जिसमें होटल को किसी जंगल के परिवेश में डिवेलप किया जाता है।

जिसमें आपको सुंदर हट हाउस बड़े-बड़े पेड़ तालाब एवं कई प्राकृतिक संसाधन के साथ डिवेलप किया जाता है। जिनमें तरह-तरह के पक्षी एवं तितलियां भी पाई जाती है। इन रिसॉर्ट में रहने का अनुभव आपको ऐसा महसूस करवाएगा मानो आप किसी जंगल में रह रहे हैं।

देशभर में कई होटल रेसोर्ट्स आज अपनी सुविधाओं एवं खूबसूरती के लिए फेमस है। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि एक रिसॉर्ट ऐसा है, जो फ्यूचरिस्टिक पैटर्न पर तैयार किया जा रहा है। इसका आधुनिक डिजाइन भविष्य के परिमाप पर आधारित है।

न्यूज़ में जोर दिया जा रहा है कि ऐसा रिसोर्ट आज तक कहीं किसी देश में नहीं बनाया गया। आइए जानते हैं यह शेयबराह रिसोर्ट (Sheybarah Resort) कहां किस देश में बन रहा है। क्या होगी इसकी सुविधाएं एवं कैसे पहुंचे।

अत्याधुनिक रिसोर्ट सऊदी अरब के करीब ही स्थित होगा

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार यह शेयबराह रिसोर्ट सऊदी अरब (Saudi Arab) से तकरीबन 45 मिनट की दूरी पर तैयार किया जा रहा है। जैसा कि हम सब जानते हैं सऊदी अरब में इस समय दुनिया के सबसे खूबसूरत एवं बेहतरीन रियल स्टेट डिजाइन कंस्ट्रक्ट किए गए हैं।

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत से लेकर पाम बीच बंगलो की खूबसूरती की चर्चा हर जगह है। ऐसे में अब यह एक बार फिर शेयबराह रिसोर्ट (World’s Most Futuristic Hotel) के कारण लोगों का आकर्षण का केंद्र बन गया है।

ऐसा दावा किया जा रहा है यह सबसे फ्यूचरिस्टिक डिजाइन से प्रेरित रिसॉर्ट होगा जिसकी डिजाइन एवं पैटर्न आपको दुनिया में कहीं देखने को नहीं मिलेंगे इसके कमरे “आर्ब्स” पैटर्न में डिजाइन किए गए हैं, जिन्हें आप चित्र में बखूबी देख सकते हैं।

आइए जानते हैं रिसोर्ट एवं इसके मुख्य आकर्षण

यह फ्यूचरिस्टिक रिसॉर्ट (Futuristic Resort) किला डिजाइन नाम से प्रचलित एक रियल स्टेट बिल्डर कंपनी द्वारा तैयार किया जा रहा है। यह 100 प्रतिशत ग्रीन प्रोजेक्ट होगा जिसमें बिजली उत्पादन के लिए एक बड़ा सोलर यूनिट भी लगाया जा रहा है।

कंपनी का कहना है की “आर्ब्स” डिजाइन के पैटर्न पर तैयार किए गए कमरे इसका सबसे मुख्य आकर्षण होगा। जिसे देखकर आपको एहसास होगा कि किसी भविष्य की इमारत में आप रह रहे हैं। वही यहां से आप कोरल रीफ भी देख सकेंगे। यहां मेंगरीव जैसी आयुर्वेदिक वनस्पतियां और दूर-दूर तक स्थित सफेद रेत के टीले भी देखने में काफी आकर्षक लगते हैं।

रिसोर्ट एवं मेहमानों की देखभाल के लिए होंगे 260 लोगों का स्टाफ

मीडिया में पब्लिश एक रिपोर्ट के अनुसार इस रिसोर्ट में रुकने के लिए करीब 120 मेहमानों की व्यवस्था होगी। वही इस खूबसूरत रिसॉर्ट को मेंटेन करने एवं मेहमानों की खातिरदारी के लिए करीब 260 लोगों का स्टाफ रखा जाना तय किया गया है।

स्टाफ इस रिसोर्ट के मेंटेनेंस का ख्याल तो रखेंगे ही, रुकने वाले मेहमानों की पसंद का भोजन एवं तरह-तरह की स्पोर्ट्स एक्टिविटी भी करवाई जाएगी। जिससे मेहमान अपनी छुट्टियों का आनंद ले सकें।

परिवार को ध्यान में रखते हुए बच्चों की पसंद के अनुरूप भी कुछ स्पोर्ट्स तैयार किए जाएंगे। कुल मिलाकर यह रिसोर्ट आपको भविष्य में बनने वाले होटल एवं रिसोर्ट का अनुभव कर आएंगे वह भी आने वाले सिर्फ कुछ सालों में।

2024 तक खुल जाएगा यह आम पब्लिक के लिए

शेयबराह रिसोर्ट बनाने वाली किला डिजाइन कंपनी ने जानकारी के तौर पर साझा किया कि, जिस स्पीड पर हम इसका कंस्ट्रक्शन कर रहे हैं, उससे यदि अंदाजा लगाएं तो सभी सुविधाओं के साथ इस रिसोर्ट को आम पब्लिक के लिए 2024 में ही ओपन कर दिया जाएगा।

यहां पहुंचने के लिए कोई सड़क मार्ग नहीं होगा। बल्कि आपको सऊदी अरब से नाव स्टीमर के जरिए पहुंचाया जाएगा। आप उपलब्ध तस्वीरों के द्वारा शेयबराह रिसोर्ट की खूबसूरती का अंदाजा अभी से लगा सकते हैं। आने वाले समय में यह साउदी के लिए एक नए आकर्षण का केंद्र होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here