क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने अपनी खूबसूरत पत्नी संग शेयर की तस्वीरें, उनकी फैमिली की फोटोज देखें

0
200
Suryakumar Yadav Wife
Sweet pictures of Surya Kumar Yadav and his wife. Cricketer Surya Kumar Yadav wife name is Devika Shetty. He shared photos on Instagram.

Mumbai: भारत में क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं बल्कि दीवानगी और जुनून का सबब बन चुका है। एक समय था जब क्रिकेट मैच के दौरान रोड पर कर्फ्यू लग जाता था। हर कोई टीवी के सामने ही चिपका नजर आता था। आज T-20 जैसे खेल के नए कांसेप्ट ने क्रिकेट प्रेमियों का जुनून और बढ़ा दिया। क्योंकि T-20 सिर्फ 3 घंटे के खेल में ढेरों चौके छक्के एवं रन की पारियां देखने मिलती है, जो बहुत ही रोमांचक होती है।

आज की भागदौड़ की जिंदगी में लोग 8 घंटे क्रिकेट को नहीं दे सकते। ऐसे में यह 3 घंटे वाला T-20 फॉर्मेट पूरी दुनिया में छा चुका है। वहीं भारत में होने वाला T20 का आईपीएल इसका एक प्रमुख एग्जांपल है।

एक समय था देश में सिर्फ इंटरनेशनल टीम का जलवा होता था, जिस वजह से सिर्फ 11 लोगों को ही अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिल पाता था। परंतु IPL की वजह से लगभग हर राज्य की एक टीम बनी जिस वजह से बहुत से खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने का प्लेटफार्म मिल पाया।

इसी आईपीएल के प्लेटफार्म से बैटिंग की बुलंदियों में एक नाम तेजी से उभर कर आया सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)। जो आज ना केवल देश बल्कि इंटरनेशनल मैसेज में भी अपना जादू बिखेर चुके हैं। अभी हाल ही में उन्होंने अपनी फैमिली के साथ कुछ फोटो (Photos) शेयर किए जिससे उनके फैंस को उनकी लाइफ के बारे में जानने का और करीब से मौका मिला।

सूर्यकुमार का क्रिकेट कैरियर एक नजर में

दोस्तों सूर्य कुमार का जन्म 14 सितंबर 1990 में गाजीपुर उत्तर प्रदेश में हुआ था। परंतु पिता की जॉब के चलते यह मुंबई में ही रह रहे थे। उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट केरियर की शुरुआत 14 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ T-20 से अपना डेब्यू किया था।

पहला ओडीआई 18 जुलाई 2021 में श्रीलंका के अगेंस्ट खेला था। वर्तमान समय में इंटरनेशनल स्तर पर सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में इनका नाम गिना जाता है, जिनका बैटिंग स्कोर बहुत ही बेहतर है। आईपीएल की बात करें तो मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम में खेला करते हैं।

बेसिकली उत्तर प्रदेश को बिलॉन्ग करते हैं सूर्यकुमार

सूर्यकुमार यादव के पिता का नाम श्री अशोक कुमार यादव है, जो कि मुंबई के बीएआरसी में एक अभियंता के तौर पर नौकरी करते हैं। वहीं उनकी माता सपना यादव एक हाउसवाइफ है। बेसिकली सूर्य कुमार के पिता वाराणसी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रहने वाले हैं।

अपनी नौकरी के चलते वह कई साल पहले मुंबई में ही सेटल हो गए थे। जिस वजह से सूर्य कुमार की सारी पढ़ाई एवं क्रिकेट की ट्रेनिंग मुंबई में ही हुई। सूर्यकुमार ने हाल ही में अपने माता-पिता एवं परिवार के साथ फैमिली टाइम बिताने वाली कुछ फोटो शेयर की जिसमें उनके फैंस ने अच्छे खासे कमेंट किए हैं। आपको बता दें कि सूर्य कुमार ने अपने एक हाथ में माता-पिता की फोटो और उनकी नाम भी टैटू किया हुआ है।

सूर्यकुमार ने पत्नी देवीसा संग साझा की कई कई तस्वीरें

सूर्यकुमार की पर्सनल लाइफ की बात करें तो मुंबई की ही फेमस डांस कोच देविका शेट्टी (Devika Shetty) लंबे समय तक उनकी गर्ल फ्रैंड थी। जिनके साथ बाद में 7 जुलाई 2016 को मुंबई में एक शानदार कार्यक्रम के दौरान शादी के गठबंधन में बंध गए।

Suryakumar Yadav Wife
Photo Credits: Suryakumar Yadav on Instagram

आप उनकी और देवीशा की सुंदर फोटोस देख सकते हैं, जिसे अभी सूर्यकुमार ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) पर अपलोड की थी। इनकी पत्नी (Suryakumar Yadav Wife) संग मजेदार और खूबसूरत फोटो के कारण ही लोग इन्हें एक परफेक्ट कपल के रूप में भी देखते हैं।

T20 में रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं

T20 की बात करें तो सूर्य कुमार यादव रोहित शर्मा के द्वारा लीड की जाने वाली मुंबई इंडियंस में बतौर बैट्समैन खेलना शुरू किया था। सूर्यकुमार का बैटिंग में एक शानदार कैरियर रहा है बहुत ही कम समय में इन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना डंका बजा दिया। यह अब तक 19 ओडीआई खेल चुके हैं, वही लगभग 45 टी20 मैच भी खेल चुके हैं।

सूर्य कुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 55 गेंदों में 117 रन 2022 के एक मैच में बनाया था जो इनके अब तक की सबसे बेहतरीन पारी मानी जाती है। आज सूर्य कुमार की नेटवर्थ करीब 32 करोड़ रुपए आंकी गई है। जिससे वह एक शानदार लग्जरी लाइफ अपने परिवार के साथ व्यतीत कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here