इस शहर की दुल्हन खुद कार चला कर दूल्हे को ससुराल ले जा रही है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है

0
398
Viral Bride Video
Kolkata bride Sneha Singhi Upadhaya driving groom to in laws home. This car driving dulhan goes viral on Social Media.

Photo Credits: Instagram Video Crap

Kolkata: एक समय ऐसा था की दुल्हन अपने ससुराल वालों से शादी के पहले ना मिल पाती थी और ना ही उनसे बातचीत करके उस परिवार में घुल मिल पाती थी। हमारे नाना नानी दादा दादी के समय में दूल्हा दुल्हन एक दूसरे को देख भी नहीं पाते थे और उनकी शादी हो जाती थी, परंतु आज का दौर काफी ज्यादा बदल गया है।

दूल्हा दुल्हन शादी के पहले ही खुद को एक दूसरे के परिवार में व्यवस्थित कर लेते हैं। उसके बाद वह शादी करते है। एक समय में विदाई के वक्त लड़कियों का रोना लाजमी था, क्योंकि वह अपने परिवार से अनजाने परिवार मैं जा रही होती हैं, जहां उनके लिए सब कुछ नया होता है।

परिवार नया परिवार के लोग नए उनका व्यवहार और उनसे जुड़ी सभी चीजें नई होती हैं और वर्तमान समय की बेटियों की बात करें, तो वह खुशी-खुशी ससुराल जाती है ना ही रोती है और ना ही किसी को रुलाती हैं बल्कि खुशी-खुशी परिवार से विदा होकर एक नए परिवार में घुल मिल जाती हैं।

सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर कई दुल्हन है ऐसी देखी गई है, जो अपनी शादी में अजब गजब तरीके से एंट्री करती है और अजब गजब तरीके से विदाई लेती हैं। सोशल मीडिया पर बहुत जल्द चीजें वायरल हो जाती हैं, यही कारण है कि दुनिया की हर अजब गजब चीज है घर बैठे एक छोटे से डिवाइस में देखी जा सकती।

कोलकाता की बेटी ने खुशी-खुशी ली घर से विदाई

अक्सर शादी के बाद विदाई के वक्त माहौल कुछ अलग ही देखने को मिलता है। माता पिता दुल्हन के छोटे भाई बहन और उनकी काफी सारे रिश्तेदार बेटी के घर से जाने यानी विदाई के वक्त रोते हुए नजर आते हैं साथ ही दुल्हन भी इस माहौल में अपने माता-पिता से बिछड़ने के गम में काफी दुखी नजर आती है। जो बेटी जन्म के बाद से 20-25 साल तक अपने माता-पिता के साथ रहती है।

ढेरों यादों के साथ बेटी अपने ससुराल चली जाती है। परंतु सोशल मीडिया पर वायरल हो रही, इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक दुल्हन जो कोलकाता (Kolkata Bride) की रहने वाली है। इस दुल्हन ने अनोखे तरीके से अपनी विदाई कराई।

आमतौर पर दूल्हे के रिश्तेदार कार चलाकर दुल्हन को विदा कराकर कर ले जाते हैं, परंतु इस वीडियो में हम देख सकते हैं की कोलकाता की दुल्हन जिसका नाम स्नेहा सिंघी उपाध्याय है। वह स्वयं कार चलाती हुई ससुराल जा रही है।

वायरल वीडियो ने तोड़ा रूढ़ियों को

सोशल मीडिया पर या वीडियो (Bidai Video) काफी तेजी से वायरल हो रहा है, लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं, साथी लोगों को समझ में आ रहा है कि इस वीडियो ने रूढ़ीवादी विचारधाराओं को तोड़ मरोड़ कर रख दिया है।

दुल्हन स्नेहा सिंह उपाध्याय (Sneha Singhi Upadhaya) और दूल्हा सौगात उपाध्याय ने पिछले ही महीने विवाह किया और विवाह पश्चात सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम प्लेटफार्म केस्टीरियोटाइप-ब्रेकिंग बिदाई ग्रुप में अपनी वीडियो शेयर की।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि शादी संपन्न होने के बाद जब दुल्हन को विदाई कराके ससुराल ले जाने का वक्त आया तो दुल्हन स्नेहा और दूल्हा सौगात कार में आकर घर जाने के लिए तैयार हो गए स्नेहा ड्राइविंग सीट पर बैठी और बगल वाली सीट पर सौगात बैठा। दोनों ही मुस्कुराते हुए अपने ससुराल की तरफ चल पड़े। इस वीडियो ने सदियों से चली आ रही रूढ़ीवादी विचार दर किनारे कर दिए हैं।

इंस्टाग्राम पर बटोरे ढेरो लाइक एवं कॉमेंट्स

स्नेहा ने अपने इस ख्याल के बारे में होने वाले पति एवं सासू मां से डिस्कशन किया था और वह एग्री भी हो गई थी परंतु ठीक विदाई के समय परिस्थितियों के अनुसार यह बात उनके दिमाग से निकल गई, लेकिन उनके पति ने उन्हें याद दिलाया कि कैसे वह बिदाई चाहती थी।

फिर तुरंत ही इस नेहा ने कार ड्राइव करने का निर्णय लिया और इस पूरे वाक्य को वीडियो के तौर पर इंस्टाग्राम पर अपडेट कर दिया उनका कहना यह सच में बहुत ही मजेदार घटना थी किसने कहा कि सोशल मीडिया ने लोगों ने अपने प्यार को लाइक और कमेंट के जरिए उन तक पहुंचाया है।

लड़कियों के लिए बनी प्रेरणा स्रोत

निश्चय ही आधुनिक काल में महिलाएं आर्थिक और मानसिक तौर पर मजबूत हो रही है। ऐसे में स्नेहा द्वारा उठाया गया यह कदम निश्चय ही अन्य लड़कियों के लिए एक प्रेरणा स्रोत बन गया है की छुईमुई से विदा होने से बेहतर है, हम आने वाली अपनी नई जिंदगी की ओर पूरे उत्साह और कॉन्फिडेंस के साथ कदम रखें।

इस वीडियो के माध्यम से लड़कियों और बहुओं को सम्मान दिया गया है और इस वीडियो को इंस्टाग्राम और अन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बहुत पसंद किया जा रहा है। इस वीडियो की बहु स्नेहा सिंघी (Sneha Singhi) के इंस्टाग्राम पर लाखों फॉलोवर्स हैं और ये अक्सर खाने और व्यंजन के वीडियो पोस्ट करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here