शादी की दावत में अचानक आई बारिश से बचने का ऐसा जुगाड़ देखकर हैरान हुए लोग, Video वायरल हुई

0
1561
village food video
Unseasonal rain came at wedding feast in village, Then people setup funny jugaad to eat pangat party. Jugaad to save from rain, viral video.

Delhi: सोशल मीडिया एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है, जहां दुनिया भर से व्यक्ति आपस में जुड़े रहते हैं। सोशल मीडिया पर खबरें काफी तेजी से वायरल होती है, कई बार विदेशों में घटने वाली घटनाएं भी सोशल मीडिया के माध्यम से मिनटों में मिलो का फासला तय करके पूरे दुनिया में फैल जाती है।

सोशल मीडिया के प्लेटफार्म का इस्तेमाल टैलेंटेड लोग भी अपने टैलेंट को दिखाने के लिए करते हैं। सोशल मीडिया के यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर तरह-तरह की वीडियोस फोटोस वायरल होती है।

कुछ लोग वीडियो ब्लॉगिंग के माध्यम से अपने शहर अपने घर और कई बार लोग अपने रहन-सहन के तरीकों को भी बताते हैं। सोशल मीडिया लोगों के लिए एक अर्निंग प्लेटफार्म भी बन गया है। यहां पर लोग अपने टैलेंट का प्रदर्शन करते नाम तो कमाते ही है, साथ में रोजगार ही प्राप्त कर लेते हैं।

अजब गजब जुगाड़

दोस्तों ऐसा कहा जाता है कि भारत एक जुगाड़ू देश है, जहां लोग हर छोटी-छोटी चीज मैं अपना जुगाड़ ढूंढ लेते हैं। जी हां जुगाड़ हमारे देश में रहने वाले लोगों के खून में दौड़ता है। सोशल मीडिया में जुगाड़ से रिलेटेड ढेर सारी वीडियो वायरल (Video Viral) होती रहती है।

वर्तमान समय में एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें एक ऐसा जुगाड़ (Jugaad) देखने को मिलता है, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। समय में शादी विवाह (Marriage Party) का समय चल रहा है, साथ में मौसम भी लोगों का साथ नहीं दे रहा बेमौसम बारिश (Unseasonal Rain) से परेशान लोग किसी भी कार्य को समय पर पूरा नहीं कर पा रहे। इस मौसम में भी बिना रुकावट के कार्य होता रहे इसका जुगाड़ काफी मजेदार तरीके से निकाला गया।

शादियों में होने वाली मौज मस्ती

जिस घर में शादी होती है उस घर में चारों तरफ चहल पहल का माहौल रहता है। यदि किसी गांव में शादी (Marriage In Village) हो रही हो तो पूरा गांव शादी वाले घर में एकत्रित रहता है और उनकी खुशियों को इंजॉय करता है। आधुनिक शादी विवाह में देखा गया है कि खाने के बड़े-बड़े काउंटर लगाकर बफर सिस्टम लगाया जाता है, परंतु गांव में आज भी पंगत बैठा कर खाना (Pangat Food) परोसा जाता है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी गांव में विवाह का माहौल है और गांव का हर व्यक्ति भोजन ग्रहण करने के लिए पंगत में बैठा है, उसी समय जोरदार बारिश आ जाने की वजह से पूरा कार्यक्रम अस्त-व्यस्त हो जाता है।

ऐसा लगाया जुगाड़

दोस्तों इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक गांव में शादी की दावत (Wedding Feast) चल रही है और लोग पंगत में बैठे हैं दावत का लुफ्त उठा रहे हैं इसी दौरान बारिश शुरू हो जाती है, जिससे दावत में खनन पैदा हो जाती है। परंतु लोगों ने अपनी सूझ-बूझ से ऐसा जुगाड़ लगाया कि उनकी दावत में किसी भी प्रकार की रुकावट नहीं आई।

जी हां, लोगों ने बारिश से बचने के लिए जिस गद्दे पर बैठे उस गद्दे को ही अपने सिर की छत बना ली। जिससे बारिश का पानी उनकी दावत को खराब नहीं कर पाया। आप देख सकते हैं कि लोग एक हाथ से गद्दा पकड़े हुए हैं और दूसरे हाथ से भोजन ग्रहण कर रहे हैं। यह काम एक ग्रुप में किया जा रहा है।

वायरल वीडियो पर मिल रही है जमकर प्रतिक्रियाएं

आपको बता दें जिस-जिस ने इस वीडियो को देखा है वह इस वीडियो को देखकर लोट पीट हो गया। बताया जा रहा है कि यह वीडियो एक दो दिन के भीतर काफी ज्यादा वायरल हो गई। अभी तक Instagram पर इस वीडियो को 10 मिलियन लोगों ने देख लिया है और 500000 से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है, साथ ही तरह-तरह के कमेंट भी किए है।

कुछ लोग के माध्यम से की व्यक्ति जो चाहे वह कर सकता है। एक यूजर कहता है कि जहां होती है वही राह होती है। एक दूसरा व्यक्ति कहता है आग बरसे या पानी हमारा खाना खाना बेहद जरूरी है। लोगों ने इस वीडियो का जमकर मजा उठाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here