व्यक्ति ने फ्लिपकार्ट पार्सल पर ऐसा फनी अड्रेस दिया, की डिलिवरी वाला जीवनभर नहीं भूलेगा

0
201
Funny Address viral photo
Man wrote funny address on a Flipkart parcel that was Delivery wala marte dam tak iska address yaad rakhega. Funny Address Viral Photo.

Jodhpur: देश में इस समय ऑनलाइन शॉपिंग करने का क्रेश चरम पर है। एक वक्त था जब लोग बाजारों में घूम कर दुकानों में घंटो तक चीजों को सेलेक्ट करते थे और फिर घंटों तक बारगेनिंग कर दुकानदार का दिमाग खाते थे।

वह समय भी अपने आप में काफी यादगार समय था। परंतु जब से यह ई कॉमर्स के माध्यम से ऑनलाइन शॉपिंग करने का तरीका आ गया है तब से लोगों को अब देख सकते हैं कि वह मार्केट से ज्यादा घर बैठे बैठे मोबाइल से शॉपिंग कर लेते हैं।

ऑनलाइन शॉपिंग करना लोगों को काफी आसान लगता है। मोबाइल से फोटो देखकर उसे सिलेक्ट कर आर्डर कर देते हैं उसके 2 से 3 दिन के बाद हमें हमारी मनपसंद चीज घर में मिल जाती है। ऑनलाइन शॉपिंग ने लोगों का काम तो आसान कर दिया, परंतु जो बाजारों में लोग बैठे होते हैं, उनका व्यापार तो काफी कम हो गया है।

ऑनलाइन शॉपिंग में एड्रेस ढूंढना सबसे मुश्किल

ऑनलाइन शॉपिंग करना जितना आसान है उतना ही कठिन डिलीवरी ब्वॉय (Delivery Boy) के लिए समय पर एड्रेस तलाशना है। सही एड्रेस तक पार्सल तभी पहुंच पाता है, जब आर्डर के वक्त ऐप में सही जानकारी दी जाती है। कई बार एड्रेस काफी मजेदार होते हैं, जिससे उसे ढूंढना मुश्किल के साथ-साथ मजेदार भी होता है।

कुछ एड्रेस ऐसे होते हैं कि डिलीवरी बॉय भी समझ नहीं पाता और बार-बार कस्टमर को कॉल कर करके कंफर्म करता है। सोशल मीडिया पर ऑनलाइन आर्डर के ढेर सारे एड्रेस की तस्वीर वायरल होती है, जो काफी मजेदार भी होती है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक काफी बड़ा नेटवर्क है, जहां पर लोग कई तरह की फनी-फनी वीडियोस और फोटोस लोगों के साथ शेयर करते है। ऐसे ही सोशल मीडिया पर एक व्यक्ति द्वारा ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) के लिए डाले गए एड्रेस की तस्वीर सामने आई है, जिससे लोगों ने उस तस्वीर के काफी मजे लिए हैं।

जाने एड्रेस के बारे में

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ट्विटर में एक मजेदार एड्रेस की तस्वीर वायरल (Address Viral Photo) हो रही है जिसमें एक व्यक्ति ने एड्रेस के नाम पर एक एक स्टेप लिखा है। आप देख सकते हैं इस तस्वीर में “भीखाराम, हरि सिंह नगर, गिलाकोर गांव से 1 किलोमीटर पहले राइट साइड अपने खेत का गेट है। लोहे का गेट है, पास में एक छोटी फाटक है और गेट के पास काला मूंगिया डाला हुआ है, वहां आकर फोन करना, मैं सामने आ जाऊंगा” ऐसी लाइन लिखी है। जिस वजह से लोग इस व्यक्ति का काफी मजाक भी उड़ा रहे हैं और इंजॉय भी कर।

डिलीवरी ब्वॉय के साथ हंस रहा है पूरा इंटरनेट परिवार

बताया जा रहा है कि यह एड्रेस किसी भीखाराम नामक व्यक्ति ने लिखा है जो ई-कॉमर्स वेबसाइट के माध्यम से कुछ सामग्री आर्डर कर पर बुलवा रहा था। ऐसे तो आए दिन सोशल मीडिया पर कई चीज वायरल होती हैं, परंतु यह एड्रेस काफी मजेदार है, इस एड्रेस के कारण डिलीवरी ब्वॉय के साथ साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सभी सदस्य हंस रहे हैं और तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं।

बताया जा रहा है यह वाक्या जनवरी माह के 4 तारीख का है और यह एड्रेस राजस्थान राज्य के जोधपुर जिले का है। कुछ लोग भीखाराम के इस तरह एड्रेस डालने से यह भी अंदाजा लगा रहे हैं कि डिलीवरी एजेंट वक्त पर उनका पार्सल डिलीवर नहीं करते हैं और उस जगह का ऑफिशियल एड्रेस ना हो जिस वजह से इस व्यक्ति ने इस तरह से संपूर्ण स्टेप बाय स्टेप एड्रेस लिखा है।

वायरल तस्वीर के लोगों ने लिए मजे

सोशल मीडिया पर वायरल यह तस्वीर निशांत (Nishant) नाम के एक युवक ने अपने टि्वटर अकाउंट में शेयर किया है। वह कैप्शन में लिखते हैं कि डिलीवरी एजेंट अपनी अंतिम सांस तक इस एड्रेस को नहीं भूलेगा। इस वायरल तस्वीर में लोगों ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कुछ लोग कहते हैं कि ऐसा एड्रेस कौन लिखता है, तो कुछ लोग कहते हैं कि इस व्यक्ति ने किताबों से ज्यादा घर का एड्रेस पढ़ा है, इसीलिए इसे पूरी स्टेप बाय स्टेप याद है। कुछ लोगों ने तो यहां तक कि कहा कि यह फोटो फेक है यह एड्रेस असली नहीं है। लोग इस तस्वीर पर तरह-तरह के मजाकिया कमेंट कर इस ट्वीट के मजे ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here