केजरीवाल का आदेश, डॉक्टर-नर्स अपनी कोई भी परेशानी मीडिया-सोशल मीडिया में नहीं बताएँगे, नहीं तो

0
806

Presentation Image

Delhi: पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर व्याप्त है और COVID19 संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1684 नए मामले सामने आए हैं और 37 लोगों के प्राण चले गए है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 23,077 हो गई है, जिसमें 17,611 सक्रिय हैं, 4749 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक टोटल 718 लोगों की जान चली गई है।

वही खबर मिली है की सीआईएसएफ सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात एक केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) का कांस्टेबल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसे हरियाणा के झज्जर में एक आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है।

COVID-19 के चलते अपने घरों पर ही नमाज अदा करें

दिल्ली के जामा मस्जिद को रमजान के पवित्र महीने के शुरू होने से पहले ही बंद कर दिया गया है। मस्जिद के इमाम मोहिबुल्लाह नदवी ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए लोगों को अपने घरों पर ही नमाज अदा करनी चाहिए, उन्हें मस्जिद नहीं जाना चाहिए।



दिल्ली में आप पार्टी की केजरीवाल सरकार के अंडर आने वाले डाक्टरों, नर्सों, मेडिकल स्टाफ के लिए केजरीवाल सरकार (Chief Minister of Delhi Arvind Kejriwal) ने आदेश दिया है की कोई भी डाक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ का कोई भी वर्कर अपनी किसी भी परेशानी की शिकायत मीडिया या सोशल मीडिया पर नहीं करेगा। आपको बता दें की इस आदेश की कॉपी कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी।

दिल्ली डाक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ की मुश्किल

इस आदेश में यह दर्शाया गए है की अगर डाक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ में किसी ने अपनी कोई भी परेशानी और कठिनाई मीडिया या सोशल मीडिया में बताई या पोस्ट की तो फिर उसके खिलाफ दिल्ली सरकार सख्त कार्यवाही करेगी। ऐसे में उनकी नौकरी भी जा सकती है और अन्न समस्या का सामना करना पद सकता है।

केजरीवाल सरकार ने इस आदेश को चुपचाप जारी किया

इसका मतलब है की अब डाक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ टीम पर कोई घटना को अंजाम देता है या डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ पर कोई थूके, कोई जमाती अस्पतालों शौच करें, नर्सों के साथ दुर्व्यवहार करे, नर्सों के PPE किट फाड़ दे और मना करने के बाद भी अस्पताल में अपनी मनमानी करे, तो भी डाक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ को केवल दिल्ली सरकार को बताना है, कोई भी जानकारी और समस्या को मीडिया या सोशल मीडिया नहीं बताना है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इस आदेश को चुपचाप जारी किया, जिसका खुलासा कपिल मिश्रा ने किया है।

आपको बता दे की आदेश केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में अपने अंडर में आने वाले अस्पतालों को भेजा है इसके अनुसार किसी भी तरह की समस्या, किसी चीज की कमी या दुर्व्यवहार ही क्यों ना हो रहा हो, आपको चुप रहना है। जानकारी हो की दिल्ली के अस्पतालों में जमात के लोगो ने मेडिकल टीम के सामने कई तरह की मुस्किले पैदा कर राखी है। जिसके बाद मीडिया और सोशल मीडिया पर टेब्लॉगहि जमाती कोरोना मरीज़ो के खिलाफ लोगो ने सवाल उठाये थे।



वही आज आई खबर के अनुसार दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों पर प्लाज्मा थेरेपी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता कर अहम जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल में 4 मरीजों पर प्लाज्मा थेरेपी का ट्रायल किया गया, जो उत्साहजनक रहे हैं।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि पिछले हफ्ते हमें केंद्र सरकार से इजाजत मिली थी कि जो कोरोना के सबसे सीरियस मरीज हैं उन पर प्लाज्मा थेरेपी करके देख सकते हैं कि इसके नतीजे क्या है? LNJP अस्पताल के मरीजों पर यह ट्रायल करने की इजाजत मिली थी। यहां पर भर्ती चार मरीजों पर ट्रायल करके देखा है। अभी तक के नतीजे उत्साहवर्धक हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here