Sunday, December 5, 2021
Home > India > पेट्रोल की झंझट खत्म, केवल 1 Ru में 1 KM चलेगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं

पेट्रोल की झंझट खत्म, केवल 1 Ru में 1 KM चलेगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं

Corrit E Bike

Delhi: पेट्रोल और डीजल जेसे चीजों के लगातार बढ़ते दामों को देखते हुए इलेक्ट्रिक वहनो की मांग भी दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है और भारत साकार भी इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल एक उत्पाद को बढ़ावा देने और उसकी खरीदी को बढ़ाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित कर रही है। जिससे पेट्रोल और डीजल जैसे इंधन के चलने वाले वाहनों और ईधन की खपत भी कम से कम हो आज इसी प्रकार के बाजर मे आए वहन के विषय में जानकारी देने जा रहे हैं।

12 अक्टूबर IST Corrit Hover इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 74,999 रुपये होगी विशेष बातें Corrit ने नौजवान पीढ़ी के लिए पेश किया विशेष मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में देगा 110 KM की रेंज और टॉप स्पीड होगी 25 किलोमीटर प्रति घंटा कंपनी की वेबसाइट से कर सकते हैं 1,100 रुपये में प्री-बुक।

E-Bike का बाजर बहोत तेज़ी से आगे बढ़ रहा

इस वक़्त भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बाजर बहोत तेज़ी से आगे बढ़ रहा है और इसका सीधी मिसाल हाल के कुछ महीनों में एक के बाद एक नए स्टार्टअप की इस बाजर में प्रवेश है। एक नई इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कंपनी Corrit Electric भी है, जिसने भारतीय युवाओं, विशेष रूप से 12 -18 वर्ष की उम्र के बालिग (Teenagers) के लिए विशेष इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter in India) लॉन्च करने का फैसला लिया है।

Corrit Electric अक्टूबर महीने के अंत में Hover नाम का एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में लाने वाली है, जिसका डिज़ाइन युवा पीढ़ी को खासा भा सकता है। इसके अलावा, अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर (Upcoming electric scooter in India) का उपयोग गोवा, जयपुर, या इस प्रकार के पर्यटक स्थल में घूमने-फिरने के लिए भी किया जा सकता है।

Corrit इलेक्ट्रिक स्कूटर Hover को जल्द लॉन्च होगा

Corrit Electric ने अपने प्रथम इलेक्ट्रिक स्कूटर Hover को जल्द लॉन्च करने की जानकारी दी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चरणों में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें यह सर्वप्रथम दिल्ली के बाजारों में उतारा जाएगा और उसके बाद इसे मुंबई, बेंग्लुरु और पुणे जैसे शहरों में भी लाया जाएगा। Corrit Hover की कीमत 74,999 रुपये होगी और शुरुआती ग्राहकों को यह 69,999 रुपये में मिलेगी।

कंपनी का कहना है कि इसकी वितरण नवंबर से प्रारंभ की जाएगी। स्कूटर को रेड, येलो, पिंक, पर्पल, ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन में लाया जाएगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर पर किस्तों की सुविधा के साथ-साथ लीज ऑप्शन भी मिलेगा।

Corrit Electric का कहना है कि Hover को 12 से 18 साल की युवा पीढ़ी को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, इसलिए इसकी एक विशेषता यह है कि इसे चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

इसके सिवाय इस गोवा, जयपुर जैसे शहरों में पर्यटकों द्वारा उपयोग मे लाया जा सकता है। ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता न पड़े, इसलिए इसकी अधिकतम गति को सीमित रखा गया है। Hover की टॉप स्पीड 25kmph (किलोमीटर प्रति घंटा) है।

ENN Team
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
https://eknumbernews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!