अमेरिका में कोरोना ने 40 भारतियों के प्राण लिए, US में इतने भारतीय COVID19 संक्रमित: हालात बेकाबू

0
295

Image Credits: Twitter

New York, America: कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना वायरस चीन के वुहान से अन्‍य देशों में फैला है। इससे संक्रमित लोगों की संख्या दुनिया में बढ़कर 16,96,139 हो गई है। दुनिया भर में कोरोना वायरस ने अब तक 1,02,669 लोगों के प्राण ले लिए है। पूरी दुनिया में अबतक 3,76,200 लोग ठीक हो चुके हैं।

इटली, स्पेन और अमेरिका में कोरोना वायरस ने सारी हदे पार कर दी थी। अब सबसे ज्यादा प्राण जाने के लिहाज से इटली सबसे ऊपर है। अमेरिका में अब कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख को पार कर गई है। अमेरिका में कोरोना की वजह से प्राण जाने की संख्या बढ़कर 18 हजार के पार पहुंच गई है। इटली, फ्रांस, स्पेन और जर्मनी के भी बुरे हाल है।

Corona Virus Update
Demo image

दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर देखने को मिल रहा है। अमेरिका दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है, जहां कोरोना वायरस से एक ही दिन में 2000 से अधिक लोगो के प्राण चले गए हैं। अब लहबत आई है की कोरोना वायरस से संक्रमित 40 से ज्यादा भारतीय-अमेरिकी NRI नागरिकों के प्राण भी चले गए है, तो वही 1500 से ज्यादा भारतीय नागरिक अमेरिका में संक्रमित हैं।

Uinited States of America has recorded over 2,100 CORONAVIRUS DEATHS in a single day, the highest daily fatality count of any country during the Corona pandemic. God safe America.

मीडिया में आई रिपोर्ट में बताया गया है की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के ताजा आंकड़ों के अनुसार अमेरिका एक दिन में दो हजार से ज्यादा (2100) लोगों के प्राण जाने के मामले में दुनिया का पहला देश बन गया है, जबकि पिछले 24 घंटों में यहां कुल 2,108 लोगों की जान चली गई है, जबकि अमेरिका में कोइरौना संक्रमित लोगों की संख्या 5 लाख को पार कर गई है। न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस का कहर सबसे अधिक देखने को मिल रहा है। न्यूयॉर्क में 5,800 से अधिक लोगों के प्राण कोरोना ने ले लिए है।


Demo Image

आपको बता दें की रिपोर्ट में बताया गया है की अमेरिका के न्यूजर्सी राज्य में 12 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों की जान गई है। इसी तरह न्यूयॉर्क में 15 भारतीय-अमेरिकियों के प्राण कोरोना ने लील लिए है। वहीँ पेंसिल्वेनिया और फ्लोरिडा में 4 भारतीय-अमेरिकियों की के प्राण जाने की खबर आई है। टेक्सास और कैलिफोर्निया दोनों स्थानों में एक-एक भारतीय-अमेरिकी लोगो की जाने गई बताई जा रही है।

हमें अमेरिका के भारतियों से मिल रही खबर के मुताबिक एक अनुमान के अनुसार न्यूजर्सी में 400 से अधिक और न्यूयॉर्क में 1,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। न्यूयॉर्क शहर में कई भारतीय-अमेरिकी टैक्सी ड्राइवरों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

अमेरिका में हालात यह है इन तेजी से जाने जा रही है की शवों को दफनाने की जगह भी नहीं मिल रही है। इस कारण से यहां कोरोना संक्रमितों के शवों को सुनसान जगह पर एक साथ दफनाया जा रहा है। इसी से जुड़ा एक वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। इस वीडियो और तस्वीरों में COVID19 से सबसे अधिक प्रभावित New York शहर के भयावह हालात देखे दे रहे हैं।

यह तस्वीरें न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की हैं और इसका एक वीडियो ट्विटर पर QuickTake by Bloomberg के अकाउंट से ट्वीट भी किया गया है। यह जगह New York शहर के Hart Island की बताई जा रही हैं, जहां शवों को एक साथ दफनाया जा रहा है। यह संख्या एक या दो नहीं बल्कि सैकड़ों में है। आप वीडियो और तस्वीरों में क्लियर देख सकते है कि कुछ लोग इस सुनसान से टापू पर PPE Kit पहने शवों को JCB मशीन से खोदे गए नहरनुमा गढ्ढे में दफना रहे हैं। एक के ऊपर एक ताबूतों को साफ़ देखा जा सकता है।

विदेशी मीडिया में बताया गया है की यह टापू न्यूयॉर्क के लोगों के शवों को दफनाने के लिए पहले से ही उपयोग किया जाता रहा है। 19वीं सदी कुछ लोगो की बॉडी को यहाँ दफनाया गया था फिर अब तहँ पर कोरोना संक्रमित लोगो के शवों को दफनाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here