रोनाल्ड का जलवा, हाथ मे पानी की बोतल ने कोका कोला को दिया अरबो का झटका

0
447
Ronaldo Drink Watger
Cristiano Ronaldo removes Coca-Cola bottles at start of Euro 2020 press conference and said Drink Water.

Twitter Video Crap Image Used

Bhopal: पुर्तगाल के फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो Cristiano Ronaldo के इस निर्णय ने करोड़ों फैन्स का दिल जीत लिया। रोनाल्डो यूरो कप में पुर्तगाल के हंगरी के खिलाफ होने वाले ओपनिंग मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में सम्मलित होने पहुंचे थे। यहां जैसे ही उन्होंने अपनी सीट के सामने दो कोका कोला सॉफ्ट ड्रिंक की बोतलें रखी हुई देखीं, तो उन्होंने सबसे पहले उन्हें कैमरे के फ्रेस से हटा दिया।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो टीम के कोच फर्नांडो सांतोस के साथ पहुंचे थे। यहां पहुंचते ही इस 36 वर्षीय फुटबॉल स्टार ने अपने और कोच की सीटों के सामने दो-दो कोका कोला की बोतलें रखी हुई देखीं, तो रोनाल्डो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू करने से पहले कैमरा एंगल से अपने सामने रखीं दोनों बोतलों को बाहर कर दिया, इसके तुरंत बाद ही उन्होंने कोल्डड्रिंक के साथ रखी पानी की बोतल को हाथ में ऊपर उठाया और फैन्स को कोल्डड्रिंक के बजाए पानी पीने को सलाह दी।

इस वीडियो के बाद कोका-कोला को भारी नुकसान हुआ। कोका-कोला के स्टॉक्स में करीब 1.6 फीसदी नीचे लुढ़क गया। उसका कीमत 242 बिलियन डॉलर से कम हो कर 238 बिलियन डॉलर हो गई। यानी उसे कुल चार बिलियन अमेरिकी डॉलर यानी 29300 करोड़ भारतीय रुपयों नुकसान हुआ।

यूरो 2020 में हंगरी के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले रोनाल्डो प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने आए थे। इस दौरान उनके सामने टेबल पर कोका कोला की दो बोतलें रखी गई थी। रोनाल्डो के इस फैसले से कंपनी को अरबों अमेरिकी डॉलर का चूना लग गया है। ऐसा माना जा रहा है कि रोनाल्डो के इस शब्द से कोका कोला कंपनी को चार अरब अमेरिकी डॉलर का नुकसान हो गया है।

रोनाल्डो जब अपनी सीट पर बैठे तो उन्होंने कहा कि कोल्ड ड्रिंक नहीं, हमें पानी पीने की हैबिट्स होनी चाहिए। हर किसी को पता है कि रोनाल्डो की गिनती दुनिया में सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलरों में से होती है। सोशल मीडिया हो या फुटबॉल फैन्स उनकी चाहने वाले हर कहीं हैं, ऐसे में रोनाल्डो द्वारा दिया गया एक हल्का सा मैसेज ही कोका कोला के लिए काफी महंगा पड़ गया।

रोनाल्डो हमेशा से ही फिटनेस को लेकर अपने फैन्स को मैसेज देते आए हैं। इस वक्त फुटबॉल का सीज़न चल रहा है और यूरो कप खेला जा रहा है। इसी बीच पुर्तगॉल टीम के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया, जैसा कि हर मैच से पहले और बाद में किया जाता है।

रोनाल्डो जब प्रेस कॉन्फ्रेंस वाली टेबल पर आए और वहां पर माइक के पास दो कोका कोला की बोतल और एक पानी की बोतल रखी थी। रोनाल्डो ने वहां रखी दोनों कोका कोला की बोतल को हटा दिया और पानी की बोतल उठाकर कहा कि Drink Water.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here