Tuesday, October 26, 2021
Home > Video > 95 साल की उम्र में दादी ने चलाई फर्राटे दर गाड़ी, वीडियो देख CM शिवराज ने भी जमकर की तारीफ

95 साल की उम्र में दादी ने चलाई फर्राटे दर गाड़ी, वीडियो देख CM शिवराज ने भी जमकर की तारीफ

Dewas Dadi Driving

Photo Credits: Twitter Video Crap Image

Dewas: सोशल मीडिया पर देवास की एक बुजुर्ग महिला (Old Woman) का वीडियो वायरल है। वायरल वीडियो (Viral Video) में 95 साल में दादी हाईवे पर 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से कार भगा रही हैं।दादी केवल कार नहीं चलाती हैं बल्कि एंड्रायड फोन भी इस्तेमाल किया करती हैं।

देवास की रॉकेट दादी (Dewas Ki Dadi) इंटरनेट स्टार बन गई हैं। अधिकांश सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सुपर दादी रेशमबाई तंवर का वीडियो है। दादी 60-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से देवास-इंदौर राजमार्ग गाड़ी चला रही है।

दादी का यह वीडियो (Driving Dadi Video) इन्टरनेट पर प्रथम बार उनके डिप्टी कलेक्टर पोते ने डाला है। सीएम शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने भी दादी की सराहना की है। उसके पश्चात दादी के और भी वीडियो सामने आए हैं, जिसमें वह एंड्रायड फोन चला रही हैं।

दादी बन गई इंटरनेट सेंशशन

95 वर्श की आयु में अक्सर लोग पलंग पकड़ लेते हैं। कार चलाने (Car Driving) के बारे में किसी के मन में ख्याल भी नहीं आता होगा। मगर देवास जिले के बिलवाली निवासी सुपर दादी 95 साल की उम्र में रॉकेट की गति से कार चला रही हैं। परिवार के सदस्यों ने गाड़ी चलाते हुए दादी का वीडियो इन्टरनेट पर डाल दिया। उसके बाद से वह इंटरनेट स्टार बन गई हैं।

परिवार में हैं 29 सदस्य

दादी रेशमबाई तंवर के पति का निधन वर्श 2007 में हो गया है। वह एक फैक्ट्री में कार्यरत थे। उसके पश्चात दादी अपने परिवार के साथ रह रही हैं। परिवार में कुल 29 झन हैं। एक पोता डिप्टी कलेक्टर है, जो भोपाल में निवास करता हैं। उन्होंने ने ही इस वीडियो को पोस्ट किया था।

एंड्रायड फोन भी चलाती हैं दादी

वक़्त के हिसाब से दादी ने हर क्षेत्र में खुद को ढाल लिया है। आज भी वह किसी भी चीज के लिए किसी पर भी निर्भर नहीं है। दादी इस आयु में एंड्रायड फोन भी चलाती हैं। इतनी आयु में दादी को फोन चलाते देख आप भी चक्कर में पड़ जाएंगे, दादी यह सब कुछ सीखती कैसे हैं। घरवालों से ही वह सब इच्छा बताती हैं इसके पश्चात परिवार के लोग उन्हें सीखाते हैं।

मारूति 800 चला रही थीं दादी

दादी राजमार्ग पर पुरानी मारूति 800 को चला रही थीं। उन्होंने घरवालों के समक्ष इस आयु में कार सीखने की इच्छा जाहिर की थी। इसके पश्चात घरवालों ने कार चलाने का प्रशिक्षण दिया। दादी अब रफ्तार से कार चलाने लगी हैं।

वह राजमार्ग पर विशेषज्ञ चालकों की भाँति कार चलाती हैं। दादी को कार चलाते देख अपनी आँखों पर यकीन करना मुश्किल होगा कि वह इतने शानदार ढंग से गाड़ी चला सकती हैं। राजमार्ग पर गाड़ियों की रफ्तार काफी तेज होती है। इसके बावजूद वह बेहिचक गाड़ी चलाती हैं।

दादी को नहीं है कोई बीमारी

95 की उम्र में भी दादी बिल्कुल तंदुरुस्त हैं। उन्हें किसी भी प्रकार का कोई रोग नहीं है। प्रातःकाल जल्दी उठकर वह पूजा-पाठ करती हैं। उसके बाद अपने कार्य में लग जाती है। दादीआज भी घर की गाय-भैंस को चारा डाल देती हैं। वहीं, कार चलाने से पहले दादी ट्रैक्टर भी चला चुकी हैं।

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए दादी की प्रशंसा की है। सीएम ने ट्वीट के माध्यम से दादी को दूसरों के लिए प्रेरणा बताया है। मुख्यमंत्री जी ने लिखा है कि दादी मां ने हम सभी को प्रेरणा दी है कि अपनी अभिरुचि पूरी करने में आयु की कोई सीमा नहीं होता है। आयु कितनी भी हो, जीवन जीने का जज़्बा होना चाहिए।

ENN Team
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
https://eknumbernews.com/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!