Friday, September 25, 2020
Home > Video > पश्चिम बंगाल: कांग्रेस ने रिया चक्रवर्ती के सपोर्ट में रैली निकाली, कहा बंगाल की बेटी ने ठीक किया

पश्चिम बंगाल: कांग्रेस ने रिया चक्रवर्ती के सपोर्ट में रैली निकाली, कहा बंगाल की बेटी ने ठीक किया

Rhea Chakraborty latest news
Spread the love

Image Credits: ANI

kolkata/West Bengal: ममता बनर्जी के ताज में पश्चिम बंगाल राज्य मे खुद राजपथ अस्थिर है और संभाले नाही संभल रहा है। यहां कांग्रेस पार्टी (Congress party) ने सुशांत मामले में पूरे देश का रोष झेल रही रिया चक्रवर्ती के मामले को अपने राजनीतिक लाभ के तौर पर लिया है और रिहा (Rhea Chakraborty) के समर्थन को फायदेमंद अवसर के रूप में लेने का मन बनाया है।

कोरोना महामारी के बीच सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के कोलकाता (Kokata) की सड़कों पर एक साथ इकट्ठे होकर रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के लिए न्याय की माँग करते हुए उसे ‘बंगाल की बेटी’ (Bengal Ki Beti) बताया। अब आलम यह है की नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा ड्रैग कार्टेल में उसकी भागीदारी के सबूत मिलने के बाद रिया को बाइकुला जेल में रखा गया है।

कथित रूप से कांग्रेस नेता (Congress Leader) अधीर रंजन चौधरी के निर्देश पर यह समर्थन रैली कोलकाता कांग्रेस कार्यालय (Kollata Congress Office) से निकाली गई थी। अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल कांग्रेस कमेटी के वर्तमान अध्यक्ष भी हैं। वह खुद रैली के समय उपस्थित नहीं थे। यह बताया जा रहा है कि उन्होंने ही रैली निकालने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को फोन और निर्देश दिया था।

बताया गया है की कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली (Support Rally) के दौरान रिया चक्रवर्ती के समर्थन में नारे लगाए। उन्होंने बैनर और तख्तियाँ लेकर दावा किया कि रिया की गिरफ्तारी राजनीतिक साजिश का हिस्सा थी। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कोलकाता में पीसीसी अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद रिया चक्रवर्ती को एक बंगाली ब्राह्मण महिला के रूप में वर्णित किया था और ड्रैग के आरोपों में उनकी गिरफ्तारी को गलत बताया।

ऐसा माना जा रहा है की कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने आगामी 2021 पश्चिम बंगाल राज्य चुनावों से पहले राज्य के मतदाताओं को लुभाने की एक प्रयास किया है। अपनी पार्टी कांग्रेस की धर्म और जाति के आधार पर की जाने वाली राजनीति को आगे बढ़ाया है।

पूरे देश का रोष झेल रही रिया चक्रवर्ती को लेकर कांग्रेस नेता और सांसद ने बुधवार को ट्वीट करते हुए कहा था, “रिया के पिता सेना के एक अधिकारी रह चुके हैं और उन्होंने देश की सेवा की है। रिया एक बंगाली ब्राह्मण महिला भी हैं; सुशांत को न्याय की व्याख्या, बिहारी के लिए न्याय की व्याख्या नहीं होनी चाहिए। रिया के पिता को भी अपने बेटी के लिए न्याय माँगने का हक मिलना चाहिए। किसी भी मामले का मीडिया ट्रायल हमारी न्यायिक व्यवस्था के लिए शुभ नहीं है। सभी को न्याय मिले यही हमारे संविधान का मूल सिद्धांत है।” मतलब अब कांग्रेस नेता बंगाली बंगाली खेल रहे है।

रिया चक्रवर्ती 22 सितंबर तक बाइकुला जेल में न्यायिक हिरासत में रहेंगी। वहीं सोमवार को लिखित आदेश जारी होने के बाद वह जल्द से जल्द उच्च न्यायालय में अपील कर सकती हैं। गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका को आज मुंबई की एक अदालत ने खारिज कर दिया। उसके भाई शौविक चक्रवर्ती और चार अन्य आरोपितों की जमानत याचिका भी खारिज कर दी गई है।

सुशांत सिंह राजपूत केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की जाँच लगातार ज़ारी है और गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती ने कई सनसनीखेज खुलासे किये हैं। रिया चक्रवर्ती ने बॉलीवुड में हो रहे कुछ गलत कामो पर कबूलनामा भी किया है और अब करन जोहर भी NCB की रडार में आ गया है।

गिरफ्तार रिहा 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं। बीते दिनों आई एक रिपोर्ट में पता चला कि NCB की पूछताछ में रिया ने बी-टाउन के 25 बड़े नामों का जिक्र किया, जो या तो ड्रैग लेते हैं या ड्रैग पार्टीज करते हैं। इनमे से कुछ नामों का खुलासा हो गया है। जो की एक मीडिया TV चैनल ने किया है।

न्यूज़ चैनल टाइम्स नाउ के पास रिया चक्रवर्ती के द्वारा लिए गए नाम में से तीन की जानकारी है। NCB के सामने रिया ने जिन लोगों के नाम लिए हैं, उनमें से अभिनेत्री सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और डिजाइनर सिमोन खंबाटा के नाम बताये गए हैं। इसके बाद यह क्लियर हो गया है कि NCB अब इन सभी के ख‍िलाफ पहले सबूत कलेक्ट करेगी और फिर उन्‍हें समन भेजकर पूछताछ करेगी।

बता दे की सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और सिमोन खंबाटा ने से सारा अली खान (Sara Ali Khan) का नाम सुशांत सिंह राजपूत के साथ थाईलैंड की यात्रा में शामिल रहा था। सिमोन का नाम रिया की ड्रैग चैट में आ चुका है। अभिनेत्री रकुलप्रीत (Rakul Preet Singh) का नाम रिया ने NCB की पूछताछ में आज पहली बार आया है। NCB ने कोर्ट में कहा था कि उनकी जांच अभी शुरूआती दौर में है और रिया ने पूछताछ में बॉलिवुड के कई बड़े नामों का पता चला है।


Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!