जबलपुर शहर में तेंदुआ देखा गया, जंगली जानवर का वीडियो हो रहा वायरल: Jabalpur Main Cheeta

0
965
Leopard Seen In Jabalpur
Leopard comes out of mid city in Jabalpur Madhya Pradesh. Leopard Seen In Jabalpur 2019. Jabalpur Main Tendua Dekha Gaya. Jabalpur Students Saw A Leopard at Naya Gaon, Rampur Area of Jabalpur MP.

Image Credits: Facebook Video Crap

मध्यप्रदेश को गजब है, एम पी अजब है। एम पी ऐसे ही नही कहा जाता है। मध्यप्रदेश विशाल और गजब है। मध्यप्रदेश का एक प्रमुख नगर है जबलपुर। यहां की प्राकृतिक सुंदरता देखते ही बनती है। दिल्ली या मुम्बई जैसा विषाक्त वातावरण अर्थात हवा जबलपुर से कोसों दूर ही रहती है।

यहां के आसपास के घने जंगल और नर्मदा नदी (Narmada River) का ठंडा जल इस क्षेत्र की जलवायु और वातावरण को शुध्द कर देती है। किन्तु कभी सभी यहां जंगल के जंगली जानवर भी खींचे चले आते हैं। हालांकि जबलपुर शहर जंगल से कुछ किलोमीटर की दूरी पर बसा है।

आपने दूर दराज के गांवों में जंगली जानवरों के आने की खबरे सुनी होंगी और वीडियो भी देखें होंगे। किन्तु अगर कोई खूंखार जंगली जानवर शहर के बसे इलाके में दिख जाए, तो आप हैरान रह जाएंगे। ऐसा ही मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में देखने जो मिला। सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है।

Leopard Seen In Jabalpur MP

इस वायरल वीडियो में एक तेन्दुया दिखाई देता है। यह तेन्दुया देखने से बहुत गई हष्ट पृष्ठ और आराम की स्थिति में दिखाई देता है। यह जंगली जानवर एक छोटी चट्टान पर आराम फरमाता हुआ अपनी स्थिति जबलपुर नगर में दर्ज करवा चुका है।

कुछ लोगो ने इस तेंदुए का वीडियो बनाया और फेसबुक पर शेयर भी किया। ताकि जबलपुर का वन विभाग हरकत में आये और इस तेंदुए का कुछ करे।
यहां के नगर वाशी थोड़े चिंतित है, क्योंकि यह रिहायसी इलाका और और यहां तेंदुए का होना किसी अप्रिय घटना को दावत देने जैसा है। यह तेंदुए को देखे जाने की घटना जबलपुर के रामपुर इलाके से सटे नया गाँव की है, जो हाइ प्रोफाइल रिहाइशी क्षेत्र बन गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here