Home > India > देशविरोधी ताकतों के ‘भारत बंद’ का फ्लॉप शो जारी, ‘भारत बंद नहीं होगा’ ट्रेंड भी हिट हुआ: Bharat Band Flop

देशविरोधी ताकतों के ‘भारत बंद’ का फ्लॉप शो जारी, ‘भारत बंद नहीं होगा’ ट्रेंड भी हिट हुआ: Bharat Band Flop

Bharat Band Today Latest News
Spread the love

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के विरोध में आज देश विरोधी और अलगाववादी संगठनों के आह्वान पर भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान किया था। इसको देखते हुए सभी राज्यों ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए। बहुजन क्रांति मोर्चा के इस भारत बंद को CAA-NRC का विरोध करने वाले अन्य संगठनों का भी सहयोग मिल रहा है। मुंबई के कुछ प्रदर्शनकारियों ने लोकल ट्रेन को रोका। Uttar Pradesh के गोंडा में बंद का थोड़ा सा असर देखने को मिल रहा है।

इस भारत बंद के आह्वान का प्रमुख उद्देश्य CAA, NRC, NPR और EVM का विरोध है। विरोध के अलावा पोस्‍टर में यह मांग भी उठाई जा रही है कि NRC, DNA के आधार पर लागू होना चाहिये। हालाँकि इस भारत बंद का असर न के बराबर देखने को मिल रहा है। देश की जनता और व्यापारियों ने इस भारत बंद को सिरे से नकार दिया है। कई जगहों पर ट्रेनों के परिचालन को प्रदर्शनकारियों ने बाधित किया। नेशनल हाइवे पर प्रदर्शन किया गया। ताकि इनके भारत बंद के मनसूबे को झटका ना लगे।

भारत बंद हुआ बेअसर और फ्लॉप

बिहार के कई जिलों में सुबह से ही बंद को लेकर वामदलों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए हैं और सड़क जाम कर नारेबाजी प्रदर्शन कर रहे थे। इस पर जनता इस पर हंस रही थी। भारत बंद के दौरान रांची में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है और गश्त तेज करने का निर्देश दिया है। इतना ही नहीं, जिलों को संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

बहुजन क्रांति मोर्चा के भारत बंद को देखते हुए राज्यों ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। राज्यों ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है। संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है। आपको जानकरी हो की मंगलवार को #कल_भारतबंद_रहेगा ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा था। इसके साथ ही एक पोस्टर भी वायरल हो रहा था। यह पोस्‍टर किसी बहुजन क्रांति मोर्चा नाम के संगठन का है। इस पोस्टर में लिखा है कि 29 जनवरी 2020 को भारत बंद के लिए चरणबद्ध रूप से राष्ट्रव्यापी आंदोलन किया जाएगा।

इस भारत बंद के फलस्वरूप आज सभी बाज़ार खुले रहे और देश की जनता ने भारत बंद को बेअसर कर दिया। इसके लिए सोशल मीडिया और ट्विटर पर एक ट्रेंड #भारत_बंद_नहीं_होगा (Bharat Band Nahi Hoga) भी चल रहा है। Today,s Twitter Top Trend is भारत बंद नहीं होगा goes viral and hit.

आपको बता दें की हमारा एक नंबर न्यूज़ का ऑफिस भी आज खुला हुआ है, तभी हम इस न्यूज़ पोस्ट को बना पा रहे है। लोगो का करहा है की देश विरोधी ताकतों के भारत बंद के आह्वान को नकारना ही उन्हें सही जवाब देना है। जिनका समर्थन करने के लिए लोगो ने अपने अपने ऑफिस और दुकानों का यह नीचे दिखाया गया पोस्टर भी लगाया है, जो की इस बात का संकेत है की अब जनता सब समझ चुकी है।

मीडिया में आई खबर के अनुसार कई जगहों पर बंद समर्थक निकले हैं। जिन्हें पुलिस समझा-बुझाकर वापस भेज रही है। पाकुड़ में बंद का कोई असर नहीं है। कोडरमा जिले में बंद का कोई असर नहीं है। यहां रेल, रोड, बाजार सभी की स्थिति सामान्य है। दुमका में कई बंद समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Facebook Comments

Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!