Wednesday, April 1, 2020
Home > India > दिल्ली उपद्रव: पुलिस ने शाहरुख ख़ान को दबोचा, अमित शाह अब फुल Action मे आए, अब होगा न्याय

दिल्ली उपद्रव: पुलिस ने शाहरुख ख़ान को दबोचा, अमित शाह अब फुल Action मे आए, अब होगा न्याय

Delhi Latest News
Spread the love

Photo Credits: Twitter




उत्तर पूर्वी दिल्ली की ज़बरदस्त उपद्रव की तस्वीरों और वीडियो ने पूरे देश को हिला दिया है। इन तस्वीरों में सबसे ज्यादा विचलित करने वाली तस्वीर में युवक हाथ में बंदूक लिए नजर आ रहा है। एक तस्वीर में तो यह युवक एक पुलिसकर्मी पर बंदूक ताने हुए नजर आ रहा है। दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी है कि इस युवक की पहचान शाहरुख के तौर पर हुई है।

उत्तर पूर्वी दिल्ली उपद्रव में अब तक एक पुलिसकर्मी समेत 6 लोग अपने प्राण गावा चुके हैं। IPS अफसर ACP गोकुलपुरी अनुज कुमार भी पत्थरबाज़ी में घायल हुए हैं। उन्हें मैक्स पटपड़गंज में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल DCP शाहदरा अमित शर्मा की सर्जरी की गई है और अब उन्हे ख़तरे से बाहर बताया जा रहा है।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली के सभी जिलों के डीसीपी को सख्त आदेश दिया है की हालत कंट्रोल में रखे, पथराव आगजनी न हो। इसके अलावा दिल्ली की सभी फोर्स को अलर्ट पर रखा गया है। सभी धार्मिक स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के आदेश दिए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने अपनी फोर्स को उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के आदेश जारी किए हैं।



आपको बता दें की जाफराबाद में उपद्रवियों ने खुलेआम पिस्तौल लहराई और फायरिंगकी। खजूरी खास में पुलिस खुद भी उपद्रवियों पर पथराव करती नजर आई। रविवार शाम को इस इलाके में पहली बार तब हिंसा भड़की थी, जब भाजपा नेता कपिल मिश्रा एक सड़क खुलवाने पहुंचे थे।

उत्तर–पूर्व दिल्ली में सीआरपीएफ की 8 कंपनियां तैनात कर दी गई हैं। डीएमआरसीने एहतियातन 9 मेट्रो स्टेशन जाफराबाद, मौजपुर–बाबरपुर, गोकुलपुरी, पटेल चौक, केंद्रीय सचिवालय, जोहरी एन्क्लेव, शिव विहार, उद्योग भवन और जनपथ मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए। जिस इलाके में उपद्रव उन्फा है, वह चाणक्यपुरी से करीब 20 किमी की दूरी पर है, जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ठहरे हैं। उपद्रव के बाद गृह मंत्री अमित शाह को दिल्ली के हालात का जायजा लेने के लिए आपात बैठक बुलानी पड़ी।



केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित विभिन्न दलों के प्रतिनिधि भी हिस्सा लेंगे। आला अधिकारियों को भी तलब किया गया है।

अब खबर आ रही है की दो दिनों से कई इलाकों में बेहद उग्र प्रदर्शन, आगजनी हो रही है। सोमवार को इसी सिलसिले में उत्पाती लोगो ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में जमकर उपद्रव किया। सोमवार देर शाम पुलिस के सामने फायरिंग करने वाले शख्स की पहचान कर ली गई थी। अब खबर है कि गोली चलाने वाले शाहरुख नाम के इस शख्स को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पहचान होने के बाद से ही पुलिस इस शख्स की खोज़ में जुटी हुई थी।

उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में रविवार से ही सीएए के खिलाफ और सीएए के समर्थन में दो गुटों का प्रदर्शन चल रहा है। लेकिन सोमवार को अचानक एक शख्स ने बंदूक निकालकर 8 राउंड फायरिंग कर दी। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, लाल रंग की Tshirt पहने इस व्यक्ति का नाम शाहरुख (Shahrukh Khan) है। सोशल मीडिया पर चल रहे विडियो और फोटो में भी इस शख्स को हाथ में बंदूक लिए पुलिस वाले के सामने बढ़ते देखा जा सकता है। जब पुलिसकर्मी ने शख्स को रोका, तो इस व्यक्ति ने वहीं गोली चला दी।


Facebook Comments

Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!