Thursday, October 29, 2020
Home > India > प्रियंका वाड्रा ने कहा मैं इंदिरा गांधी की पोती हूं, लोगो ने दादा फ़िरोज़ जहांगीर पर बड़ा सवाल उठाया

प्रियंका वाड्रा ने कहा मैं इंदिरा गांधी की पोती हूं, लोगो ने दादा फ़िरोज़ जहांगीर पर बड़ा सवाल उठाया

Priyanka Vadha Gandhi Indira
Spread the love

Image Credits: Priyanka Gandhi From IANS and Feroze-Indira From Wikipedia

Lucknow/Uttar Pradesh: संकट और प्राकृतिक आपदा के दौर में कांग्रेस की राजनीती चालू है। देश को सपोर्ट करने के बजाये वे भारतीय सेना और सरकार पर उंगली उठाने से बाज नहीं आ रहे है। राहुल गाँधी चीन चीन चिल्ला रहे है और प्रियंका वाड्रा गांधी खुद को इंदिरा गाँधी की पोती साबित करने पर तुली है। यह बात तो सारा देश जानता है और फ़िरोज़ जहांगीर को भी बहुत लोग जानते है, जो की उनके दादा जी थे।

कांग्रेस की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगरा जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश बाल अधिकार संरक्षण आयोग की तरफ से अभी भेजे गए नोटिस को लेकर शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार अपने विभागों के माध्यम से चाहे जितना दवाब ले, लेकिन वह इंदिरा गांधी की पोती हैं वे किसी के आहे झुकेंगी नहीं।

कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी ने ट्वीट करके कहा की, ‘जनता के एक सेवक के रूप में मेरा कर्तव्य यूपी की जनता के प्रति है, और वह कर्तव्य सच्चाई को उनके सामने रखने का है। किसी सरकारी दुष्प्रचार को आगे रखना नहीं है।’ प्रियंका ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार अपने अन्य विभागों द्वारा मुझे फिज़ूल दवाब बनाकर अपना समय व्यर्थ कर रही हैं। जो भी कार्यवाही करना चाहते हैं, बेशक करें। मैं सच्चाई सामने रखती रहूंगी। मैं इंदिरा गांधी की पोती हूं, कुछ विपक्ष के नेताओं की तरह भाजपा की अघोषित प्रवक्ता नहीं।’ अब यह ट्वीट वायरल ही गया है।

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने प्रियंका को कानपुर स्थित बालिका संरक्षण गृह से जुड़े मसले पर ”भ्रामक” टिप्पणी करने के आरोप में कल एक नोटिस भेजा और प्रियंका गाँधी से 3 दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। इन भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि यादों प्रियंका अपनी पोस्ट का खंडन नहीं करती हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

उत्तर प्रदेश जिला प्रशासन ने प्रियंका गाँधी को झीठे दावे और भ्रामक जामकृ वाके ट्वीट करने पर भी नोटिस जारी किया है। आपको बता दे की अब सोशल मीडिया पर यूजर ने प्रियंका गाँधी वाड्रा को उनके बयान पर ट्रोल करना शुरू कर दिया है। अब यूजर यह सवाल उठा रहे है की प्रियंका गाँधी वाड्रा कभी यह क्यों नहीं कहती है की वे फ़िरोज़ जहांगीर की पोती है और रॉबर्ट वाड्रा की पत्नी है। हमेशा इंदिरा गांघी के नाम का सहारा लेना कहा तब उचित है।

एक दिन पहले भी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर आरोप लगाया कि संकट के समय भी भाजपा सरकार जनता की जेब काटने में लगी है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘आज पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने जोरदार प्रदर्शन किया, जनता इस लूट को बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं है।’ कल भाजपा ने भी कांग्रेस पर चीन से फंडिंग लेने पर सवाल खड़ा किया था।

ट्विटर पर एक यूजर ने प्रियंका से सवाल किया की प्रियंका वाड्रा ने कहा कि यह इंदिरा गांधी की पोती है। परंतु वे अपने दादा फ़िरोज़ जहाँगीर गांधी (Feroze Jehangir Gandhi) को क्यो भूल जाती है। क्या Priyanka Gandhi Vadra के दादा और इंदिरा के पति कोई और थे, Priyanka Gandhi जी कृपा करके आपके दादा का नाम भी मेंशन करें। वरना DNA Test देश को सौंपिये।

आपको बता दे की इंदिरा गाँधी का असली नाम इण्डिया नेहरू था और वे देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की बेटी थी। किस्सों में ऐसा कहा जाता है की युवा इंदिरा नेहरू ने अपने एक मित्र फ़िरोज़ जहागीर खान (Feroze Jehangir) से प्रेम विवाह कर लिया था। फिर इंदिरा नेहरू, उनके पति फरोज़ जहांगीर, इंदिरा के पिता जवाहर कल नेहरू और महात्मा गाँधी ने विचार विमर्श करके एक आईडिया खोज लिया।

महात्मा गाँधी ने फ़िरोज़ जहांगीर खान को गॉड ले लिया और फ़िरोज़ के पिता बन गए। ऐसे में फ़िरोज़ जी को गाँधी उपनाम मिल गया गया और फ़िरोज़ गाँधी बने पति की पत्नी इंदिरा नेहरू अब इंदिरा गाँधी बन गई। हालाँकि इस सच्चाई से किसी को कोई आपत्ति नहीं है, परन्तु कांग्रेस को इसे छुपाने की भी कोई जरुरत नहीं है। सच तो सच ही होता है।


Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!