इस संगठन का गिलगित-बाल्टिस्तान के समर्थन में प्रदर्शन, पाकिस्तान की इस योजना की हकीकत जानें

0
206

Image Credits: Twitter(@VishnuGupta_HS)

Delhi: पड़ोसी देश पाकिस्तान की हर चाल से भारत की जनता अच्छी तरह से परिचित है। पाकिस्तान के ताज़ा षड्यंत्र के खिलाफ देश में हिंदू संगठन विरोध में आ खड़े हुए हैं। हुआ ऐसा है की पाकिस्तान में कश्मीर और गिलगित-बाल्टिस्तान मामलों के मंत्री अली आमीन गंडापुर ने बुधवार को मीडिया पर दिए एक बयान में पाकिस्तान सरकार की एक योजना की जानकारी दी थी, जिसमें वहां की सरकार गिलगित बाल्टिस्तान को पूर्ण राज्य का दर्जा देना चाहती है।

पाक के इस कदम का भारत में हिंदू सेना ने अपने अंदाज़ में विरोध भी शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए गिलगित बाल्टिस्तान को पूर्ण प्रांत का दर्जा देने की कोशिश की कड़ी निंदा की। हिंदू सेना के सदस्यों ने दिल्ली में एक मार्च किया और पाकिस्तान उच्चायोग तक पहुँचने की कोशिश भी की है, लेकिन सुरक्षा बलों ने प्रदर्शन कारियों को चाणक्यपुरी में रोक दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है की हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने एक बयान में कहा है कि “गिलगिट बाल्टिस्तान भारत का है। इसे पाकिस्तान अपने कब्जे में लेना चाहता, हिंदू सेना की मांग है कि भारत सरकार यह मसला UN में लेकर जाए।” इसके अलावा अन्य दूसरे राष्ट्रवादी हिन्दू संगठन विहिप ने गिलगित बाल्टिस्तान का समर्थन किया है।

विश्व हिन्दू परिषद् के प्रवक्ता श्रीराज नायर ने अपने बयान में पीओके के निवासियों को भरोसा दिलाया व कहा कि “भारत राष्ट्र तब तक अधूरा है जब तक कि पीओके का कुल विलय पूरा नहीं हो जाता है और हां, समय की बात है और पीओके में हमारे नागरिकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।” आगे प्रवक्ता ने पाक प्रान्तों की आजादी की बात करते हुए कहा कि “पीओके को अपना 5 वां प्रांत बनाने के बारे में भूल जाइए, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि बलूचिस्तान और सिंध भी जल्द ही मुक्त हों। पंजाबी उपनिवेशवाद जल्द ही खत्म हो जाएगा।” इससे पूर्व में भी पाक POK पर अन्न गतिविधियां चलता रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here