Thursday, July 2, 2020
Home > India > ईद पर पूर्वी दिल्ली में जमकर उत्पात हुआ, टोपी पहने युवाओं ने बसों में की तोड़फोड़: VIDEO

ईद पर पूर्वी दिल्ली में जमकर उत्पात हुआ, टोपी पहने युवाओं ने बसों में की तोड़फोड़: VIDEO

Delhi Car Rams
Spread the love

Delhi: कल पुरे देश में ईद का त्यौहार मनाया गया। ईद पर लोगो ने एक दूसरे को।बधाई दी और सोशल मीडिया पर भी ईद 2019 पर कोई ट्रेंड चले। इसी दिन ICC World Cup 2019 में भारत का पहला मैच साऊथ अफ्रीका से भी हुआ, जिसमे भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की।

किन्तु दूसरी ओर भारत की राजधानी दिल्ली में पूर्वी दिल्ली के रहवासी आज का दिन खौफ में रहे। कारण था ईद का त्यौहार मनाने निकले कुछ लोगो ने सड़क पर हुड़दंग मचाया और बवाल काटा। ये कुछ लोग असल में कुछ 100 से भी जादा हो गए और सभी हुड़दंगी टोपी पहने हुए थे। इस हुड़दंगियों ने पूर्वी दिल्ली की सड़कों में कई बसों में तोड़फोड़ की और आम जीवन को अस्त व्यस्त करते हुए खतरे में डाल दिया।

अनेकों को सड़क पर निकालने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कुछ लोगो ने अपने घरों की छतों और बालकनियों से हुड़दंग और हुड़दंगियों के वीडियो भी बनाये। 5 जून की शाम से लेकर रातभर और इस पोस्ट को लिखे जाने तक ये वीडियो वायरल हो रहे हैं।

आपको बता दें की इन वीडियो और जानकारी के आधार पर लोगो ने पूर्वी दिल्ली ने भाजपा सांसद गौतम गंभीर से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को आड़े हांथो लिया। एक यूजर दिल्ली भाजपा नेता तजिंदर बग्गा (Tajinder Bagga) ने कहा की ‘आज ईद पर दिल्ली के अंदर कुछ आतंकीयों द्वारा जो हरकत हुई, बसों को तोड़ा गया, दिल्ली के नागरिकों को भयभीत करने का कार्य किया गया उनके चेहरे वीडियो पर है . Delhi Police इन पर दंगा करने का मामला दर्ज करके तुरन्त गिरफ्तार करे।

आपको बता दें की यह हुड़दंग वाला इलाका पूर्वी दिल्ली बताया जा रहा है, जो की सांसद गौतम गंभीर का क्षेत्र लगता है। ऐसे में दिल्ली के विधायक कपिल मिश्रा ने एक हुड़दंग का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा की ‘ये कश्मीर नहीं दिल्ली हैं, सांसद गौतम गंभीर जी का क्षेत्र पूर्वी दिल्ली, गुरुग्राम में बस पर पत्थर मारने वालों को केजरीवाल ने आतंकवादी कहा था, लेकिन दिल्ली में इस कांड पर चुप्पी क्यों? क्योंकि गुरुग्राम और दिल्ली में पत्थर बाजों का धर्म अलग अलग हैं।


आपको बता दें की इन वीडियो और जानकारी के आधार पर लोगो ने पूर्वी दिल्ली ने भाजपा सांसद गौतम गंभीर से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को आड़े हांथो लिया। एक यूजर ने कहा की “कुछ दिन पहले महान सेक्युलर Gautam Gambhir को एक अफवाह कि “गुरुग्राम में मुसलमान की टोपी उतारी गई है” पर अपना दुःख व्यक्त कर रहे थे, अरे सेक्युलर महाराज आज आपके क्षेत्र में शांतिदूत अखाड़ा खेल रहे हैं, इन्हें इनाम तो दे दों!

एक अन्न यूजर ने कहा की “यह तो बहुत ही शर्मनाक बात है, त्योहार के दिन ख़ुशी मनाते हैं और लोगों में ख़ुशी बाँटते हैं, यहाँ पर तो सरेआम गुंडा गर्दी चल रही है।” एक अन्न यूजर ने कहा की “ये इराक, फिलिस्तीन, पाकिस्तान या सीरिया नही है और ना ही ये भारत का कश्मीर है, ये नजारा भारत की राजधानी दिल्ली का है. शांतिप्रिय समुदाय पर Delhi Police को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए, अब तो देश का गृहमंत्री Amit Shah भी सरदार पटेल के समकक्ष है!


एक अन्न यूजर ने कहा की “चौंकिए मत यह कश्मीर नही है, यह आपका और हमारा दिल्ली है और वो सेना का वाहन नही है, पब्लिक ट्रांसपोर्ट है, जहाँ यह शांतिदुत पत्थर बरसा रहे हैं, यह लोग देश के लिए खतरा बनते जा रहे हैं. Amit Shah जी इनका इलाज जरूरी है!

Facebook Comments

Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!