Wednesday, April 8, 2020
Home > India > कोरोना वायरस को लेकर चीनी विशेषज्ञों ने एक घातक खुलासा किया: Corona Virus Important News

कोरोना वायरस को लेकर चीनी विशेषज्ञों ने एक घातक खुलासा किया: Corona Virus Important News

Corona Virus Update
Spread the love

Image Credits: Twitter(@IndoPac_Info)

Bhopal, Madhya Pradesh: चीन से एक हैरान कर देने वाली खबर आ रही है। यहां पर कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर एक खुसाला हुआ है। कोरोना वायरस के फैलने की खबर पर एक और मोड़ आ गया है, जो दुनिया की सभी सरकारों एवं चिकित्सा विशेषज्ञों की नींद उड़ा देने वाला है। शंघाई चीन के अधिकारियों ने बताया है कि कोरोना वायरस अब हवा में मौजूद सूक्ष्म बूदों में मिलकर संचरण करने लगा है और वह हवा में तैरते हुए अन्न व्यक्ति को भी संक्रमित कर रहा है, जिसे एयरोसोल ट्रांसमिशन कहा जाता है।

अब तक वायरस के प्रत्यक्ष संचरण (डायरेक्ट ट्रांसमिशन) और संपर्क संचरण (कॉन्टैक्ट ट्रांसमिशन) की ही खबर प्राप्त हुई थी। मीडिया में आयु खबर के मुताबिक शंघाई सिविल अफेयर्स ब्यूरो के डेप्युटी हेड ने बताया, एयरोसोल ट्रांसमिशन (Aerosol Transmission) का तात्पर्य है कि कोरोना वायरस हवा में मौजूद सूक्ष्म बूंदों से मिलकर एयरोसोल बना रहा है।

मेडिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक, इससे सांस लेने के कारण लोगो में संक्रमण हो रहा है। रिपोर्ट में बताया गया है की इसके मद्देनजर हमने लोगों से अपील की है कि वो अपने परिवार के लोगो को कोरोना वायरस के संक्रमित होने से बचने के उपायों को लेकर अपनी जागरूकता बढ़ाएं।


Coronavirus is now confirmed Airborne Aerosol transmission. Aerosol transmission refers to the mixing of the virus with droplets in the air to form aerosols, which causes infection after inhalation

जानकारों के अनुसार डायरेक्ट ट्रांसमिशन का मतलब है कि वायरस से संक्रमित व्यक्ति अगर छींक या खांस रहा है, तो पास के व्यक्ति के सांस लेते समय वायरस उसकेव अंदर प्रवेश कर जाएगा। अन्न केस में संपर्क संचरण (कॉन्टैक्ट ट्रांसमिशन) मतलब, जब कोई व्यक्ति वैसी कोई वस्तु छूकर अपना मुंह, नाक या आंख स्पर्श करता है, जिसमें वायरस युक्त सूक्ष्म बूंदें चिपकी होती हैं। तब वह व्यक्ति भी वायरस से संक्रमित हो जाता है।
https://twitter.com/business/status/1226311105712214017

Corona Virus has taken over 800 life in China. The SARS epidemic claimed 774 lives worldwide between 2002-2003, according to the World Health Organisation (WHO).

चीन की सरकार ने लोगों से अपील की है कि वो एक जगह इकट्ठा होने से बचें, वेंटिलेशन के लिए खिड़कियां खोलें, साफ-सफाई का ध्यान रखें और घर में छिड़काव और सफाई करते रहें, खासकर दरवाजों के हैंडल, खाने के टेबल और टॉइलट सीट आदि की। गौरतलब है कि दिसंबर महीने में चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ करॉना वायरस अब तक 815 लोगों के प्राण ले चुका है।

Facebook Comments

Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *