Thursday, September 24, 2020
Home > India > कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर FIR दर्ज़, अब ठीक ऐसे रायबरेली सीट से हाँथ धो देगी पार्टी, समझें

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर FIR दर्ज़, अब ठीक ऐसे रायबरेली सीट से हाँथ धो देगी पार्टी, समझें

Sonia Gandhi Rahul Gandhi Priyanka
Spread the love

Presentation Image

Delhi: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है। पीएम केयर्स फंड पर एक ट्वीट के चलते सोनिया गांधी के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। मीडिया में आई खबर के अनुसार यह शिकायत कर्नाटक में हुई थी, फिर पुलिस ने गुरुवार को FIR दर्ज की है। सोनिया पर शिकायत करने वाला शख्स भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता और खुद वकील भी है। इस शिकायत में सोनिया द्वारा लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया गया है।

आपको बता दे की सोनिया गांधी के खिलाफ FIR कांग्रेस के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से हुए ट्वीट के चलते हुई है। शिकायत प्रवीण केवी नामक भाजपा कार्यकर्ता ने करवाई है। इस शिकायत को 11 मई दिया बताया गया है। जिसे कर्नाकट की शिवमोगा पुलिस ने दर्ज कर लिया है।

शिकायतकर्ता ने FIR के बाद मीडिया से कहा, ‘उन्होंने पीएम केयर्स को फ्रॉड कहा था। उनके ट्विटर पर कहा गया कि इसके फंड को लोगों के लिए नहीं बल्कि पीएम मोदी की विदेशी यात्राओं के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। कोराना काल में यह सरकार के खिलाफ अफवाह है। इसलिए मैंने शिकायत दर्ज करवाई है।’ आपको ज्ञात हो की अभी कोरोना संकट के दौर में कांग्रेस अपनी राजनीति चमकाने में लगी हुई है। यह आरोप अब जनता भी लगा रही है।

हाल ही में सोनिया गांधी स्वयं भी पीएम केयर्स फंड पर बोल चुकी हैं। एक वीडियो के माध्यम से सोनिया गाँधी ने प्रवासी मजदूरों का उल्लेख करते हुए पीएम-केयर्स फंड को पॉइंट किया था। वीडियो में सोनिया बेतुकी बातें करती देखि गई थी। फिर उनकी बेटी कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में मजदूरों और 1000 बसों वाले झूल और फ्रॉड दावों के ज़रिये मज़ाक करती आई गई थी।

FIR registered against Congress President Sonia Gandhi In Shivamogga, Karnataka over Congress party’s tweet on 11th May on PM CARES fund. The FIR identifies her as the handler of the social media account.

केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्य की तारीफ करने के साथ अपनी ही पार्टी कांग्रेस पर उंगली उठाने वाली विधायक अदिति सिंह को कांग्रेस ने निलंबित कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के रायबरेली सदर क्षेत्र की युवा विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस के प्रवासी कामगारों की मदद करने के लिए 10000 बसों का जमघट लगाने के मामले में कांग्रेस पर उंगली उठाई थी।

कांग्रेस पार्टी ने अदिति सिंह के बयान को अनुशासनहीनता माना है। इसके बाद कांग्रेस ने विधायक आदिति सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कार्रवाई हुई है। रायबरेली से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह ने प्रवासी कामगारों के लिए बसों के मुद्दे पर भाजपा का पक्ष लेते हुए बुधवार को अपनी पार्टी पर गलत राजनीति करने और मजदूरों के साथ मज़ाक करने की बात कही थी।

उन्होंने प्रियंका गांधी को आड़े हांथो लेते हुए कहा कि संकट के समय निम्न स्तर की राजनीति की क्या आवश्यकता थी। कांग्रेस ने इसे गंभीरता से लेते हुए विधायक अदिति सिंह को पार्टी की महिला विंग के महासचिव पद से निलंबित कर दिया गया है। अब इस उलट पलट के बाद ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस का गढ़ रही रायबरेली संसदीय सीट पर भाजपा अपनी तरफ से अदिति सिंह सीट देकर सोनिया गाँधी एंटोनिया मायनो से रायबरेली की भी सत्ता छीन सकती है, ठीक वैसे ही कैसे राहुल गाँधी से अमेठी छीनी थी।


Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!