Thursday, September 24, 2020
Home > India > BJP नेता ने स्वरूपानंद सरस्वती की असलियत बताते हुए फटकार लगाई, कांग्रेस गुरु ने दिया था बयान

BJP नेता ने स्वरूपानंद सरस्वती की असलियत बताते हुए फटकार लगाई, कांग्रेस गुरु ने दिया था बयान

Congress Guru Swaroopanand Saraswati
Spread the love

Photo Credits: Social Media

New Delhi: स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती (Swami Swaroopanand Saraswati) एक बार फिर सुर्ख़ियों में है। इससे पहले वे नागरिकता कानून CAA का विरोध कर चुके है और अब राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती बेतुके बयान दे रहेहै। इस पर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने स्वरूपानंद सरस्वती को ढोंगी बाबा बताया है। कपिल मिश्रा ने स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को पॉइंट करते हुए कहा कि वे राम मंदिर की जगह मस्जिद बनाने के समर्थन में थे।

कपिल मिश्रा ने कहा कि स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने दिल्ली स्थित शाहीनबाग़ के पक्ष में और CAA के के खिलाफ बयान दिया था। इन कांग्रेस गऊ ने EVM के ऊपर सवाल उठाये थे। मीडिया में भी ऐसी खबरे और वीडियो आ चुके है, जिसमे स्वरूपानंद बस पीएम मोदी का नाम सुनकर ही बिदक जाते है और राहुल गांधी को आदर्श बताते है। रामदेव बाबा के विरोध में भी वे देखे जाते है। आपको बता दे की स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को सोनिया गाँधी (Soniya Gandhi) में साक्षात देवी माँ दिखाई देती है। ऐसा खुद वे कह चुके है। अब स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की कांग्रेस से नजदीकियां तो जगज़ाहिर है।

उन्होंने एक वेबसाइट का लेख ट्वीट करते हुए कहा की स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती वो बाबा हैं, जिन्होने अयोध्या में राम मंदिर बनने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध किया था व इस फैसले को लागू होने से रोकने के लिए हर संभव जातां कर रहे है। कपिल मिश्रा की माने तो वे कहते है की स्वरूपानन्द सरस्वती ने अपना खुद का ट्रस्ट बनाकर सारी अयोध्या की राम जन्मभूमि की जमीन अपने नाम करने की याचिका भी डाली थी, जिससे राम मंदिर पर फैसला आने मे देरी हो।

इतना ही नहीं स्वामी स्वरूपानन्द सरस्वती धर्म के लिए काम करने वाले सभी लोगों व संगठनो के खिलाफ ही दिखाई देते हैं। जब कांची के शंकाराचार्य को कांग्रेस के वक़्त सताया गया था, तो स्वरूपानन्द सरस्वती ने उस गिरफ्तारी का खुलकर स्वागत किया था। कपिल मिश्रा ने कहा कि ये कोई पहली बार नहीं है, जब स्वरूपानंद सरस्वती ने राम मंदिर अयोध्या के खिलाफ कुछ बोला है। इससे पहले भी की बार ये कांग्रेस गुरु राम मंदिर के विरोध में बोल चुके हैं। स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती (Swami Swaroopanand Saraswati) को भाजपा दिल्ली के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी ढोंगी (Dhongi Baba) कहकर ट्वीट किया है।

आपको जानकारी हो की अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होना है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मंदिर की नीव रखेंगे और पूजन भी करेंगे। लेकिन, भूमि पूजन के मुहूर्त पर सवाल उठा कर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने नए विवाद को जन्म दे दिया। उनका दावा है कि 5 अगस्त को भूमि पूजन करने का कोई शुभ मुहूर्त नहीं है।

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने मुहूर्त पर सवाल उठाते हुए कहा कि 5 अगस्त को दक्षिणायन भाद्रपद मास कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है। हमारे शास्त्रों में भाद्रपद मास में गृह-मंदिरारंभ निषिद्ध है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा, “हम तो राम भक्त हैं, राम मंदिर कोई भी बनाए हमें प्रसन्नता होगी। लेकिन उसके लिए उचित तिथि और शुभ मुहूर्त होना चाहिए।” जबकि दूसरे संतो का कहना है की यह तिथि देखकर ही निकली गई है।

अब साधु संतों ने इस बयान पर स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को शास्त्रार्थ की चुनौती दी है। उनका कहना है, “अगर स्वरूपानंद सरस्वती को हनुमान चालीसा से लेकर ऋग्वेद तक सबका ज्ञान है, तो यहाँ आकर सिद्ध करें कि 5 अगस्त को भूमि पूजन करना गलत है। यह सिद्ध करें कि भाद्र पक्ष की भादों अशुभ होती है।” यह सीधा स्वरूपानंद सरस्वती को चैलेंज दिया गया है।

राम जन्मभूमि के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि भादो में भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था और यह संपूर्ण मास शुभ होता है। जिस माह में देवता अवतार लेते हैं, उस माह को शुभ माना जाता है। संतों ने कहा कि प्रमुख रूप से दो अवतार हैं एक राम अवतार, दूसरा कृष्ण अवतार। राम अवतार चैत्र में हुआ था। चैत्र का संपूर्ण मास शुभ होता है। भादो में भगवान कृष्ण ने जन्म लिया था, इसलिए भादो का भी संपूर्ण माह शुभ है। किसी भी तरीके के मंदिरों की भूमि पूजन होने के बाद सभी ग्रह-नक्षत्र अनुकूल हो जाते हैं।


Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!