Tuesday, August 4, 2020
Home > India > प्रधानमंत्री मोदी को मिले 2,772 उपहार की शुरू हो गई नीलामी, राशि नमामि गंगे को सौपी जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी को मिले 2,772 उपहार की शुरू हो गई नीलामी, राशि नमामि गंगे को सौपी जाएगी।

Modi Gifts
Spread the love

Photo & News Credits: ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले 2,772 Gifts की बोली लगाई जा रही है। केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में प्रधानमंत्री मोदी की देशी और विदेशी यात्रा के दौरान सभी बड़े नेताओं ने उन्हें उपहार देकर सम्मानित किया है जिसकी संख्या 2,772 हो गई है।

इन उपहारों की बोली लगाकर उसकी जो भी राशि आएगी वो सरकार अपने पास नजे रखकर उसे नमामि गंगे को सौंप देगी। प्रधानमंत्री मोदी को अपनी यात्रा के दौरान सभी जगह मोमेंटो और उपहार मिलते हैं।

जिन्‍हें अब नीलामी के लिए रखा गया है। यह उपहारों की बोली 3 अक्‍टूबर तक चलेगी उपहारों की बोली को लेकर संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि उपहारों की बोली को 14 सितंबर से 3 अक्टूबर के बीच प्रस्तावित किया गया है।

इन्ही दिनों के बीच प्रधानमंत्री मोदी को मिले गिफ्ट को आम जनता खरीद पाएंगे। नीलामी से प्राप्त होने वाली राशि को नामामि गंगे Project के लिए उपयोग किया जाएगा।


मंत्री प्रहलाद पटेल के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले स्मृति चिन्ह और उपहारों की सबसे कम कीमत 200 रुपये और अधिकतक कीमत ढाई लाख रुपये सुनिश्चित की गई है। इस साल जनवरी Month में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले तकरीबन 1800 से ज्यादा गिफ्ट को नीलामी के माध्यम से बेचा गया था।


Spread the love
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia
Nitin Chourasia is editor, writer and Journalist. Any query, Mail at thegame_nitin@yahoo.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!