Tuesday, November 24, 2020
Home > Ek Number > योगी का डंका बजा, मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद के बाद आजम खान का रिजॉर्ट गियो

योगी का डंका बजा, मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद के बाद आजम खान का रिजॉर्ट गियो

Hamsafar Resort SP leader Azam Khan Tazeen Fatma
Spread the love

Image Credits: Twitter and ANI

Rampur/Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में पूर्व में रही सरकारों के दौरान कई बाहुबली और माफियाओं ने जनता के पैसे हथियाकर अवैध संपत्ति बनाई। अब सूबे की सत्ता बदली और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इन सभी भ्रष्ट नेताओं और बाहुबलियों को सबक सिखाया जा रहा है। इसके घमंड को चूर चूर किया जा रहा है।

UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीएम की कुर्सी संभालते ही यूपी (UP) को गलत कामों से मुक्त करने की प्रतिज्ञा ली थी और इसके लिए उन्होंने हर संभव कदम भी उठाये है। पहले गलत लोगो को पहले चेतावनी दी, जो मान गए उन्हें बख्श दिया और जो नहीं माने उन पर सख्त कदम उठाये।

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार प्रदेश में अवैध निर्माण करने वालों पर लगाम लगाती जा रही है। मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के अवैध कब्जों पर JCB बुलडोजर चलने के बाद अब रामपुर में सांसद आजम खान (Azam Khan) के हमसफर रिजॉर्ट को गिराने के लिए नोटिस जारी किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जाता है कि आज़म खान द्वारा ग्रीन बेल्ट और सड़क की जमीन को कब्जा करके यह ‘Hamsafar Resort’ बनाया गया है। इसीलिए सपा के रामपुर सांसद आजम खां के हमसफर रिसोर्ट को अब धराशाही किया जाएगा। रामपुर विकास प्राधिकरण ने जिला पंचायत द्वारा जारी किए गए रिसोर्ट के नक्शे को अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर स्वीकृत करने और स्वीकृत नक्शे में दिए गए नियमों की अनदेखी करने पर नक्शे को निरस्त कर दिया है।

इस समय समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां परिवार सहित सीतापुर जेल में बंद हैं। अब रामपुर विकास प्राधिकरण ने सपा सांसद के परिवार पर शिकंजा कसा है। रामपुर विकास प्राधिकरण ने कुछ समय पहले बिना नक्शे के हमसफर रिसॉर्ट बनाने के मामले में नोटिस जारी किया था।

आजम खां की पत्नी डा. तजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम खां को सीतापुर जेल में नोटिस भेजा है। इसके अलावा उनको 15 दिन के भीतर अपना कब्जा हटाने के आदेश दिए हैं। कब्जा न हटाने पर आरडीए खुद ही कब्जा हटवाएगा, जिसका खर्चा भी आरडीए वसूलेगा।

हाल ही में खबर आई थी की हाल ही में खबर आई थी की JCB मशीन से मुख्तार अंसारी का गुरुर घरशाही हुआ था और एक वक्त का बाहुबली मुख्तार अंसारी ये देखकर भी कुछ ना कर पा रहा था। लेकिन योगी सरकार मुख्तार को सिर्फ घर गिराकर छोड़ने के मूड में नहीं है। सरकारी ज़मीन पर कब्जा कर बनाए इस घर को घरशाही करने के लिए जो सरकारी खर्च आया वो भी योगी सरकार उसी से वसूल करेगी।

सूत्र बताते है की इस अवैध इमारत को गिराने की कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद था। JCB मशीनें और अन्न उपकरण लगे। सरकारी अमला कार्रवाई करने आया था। सबका हिसाब और किराया जोड़ा जा रहा है और उसे मुख्तार अंसारी से वसूला जायेगा।

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो और खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके डॉलीबाग में करीब 10000 वर्ग फ़ीट क्षेत्र पर मुख्तार अंसारी ने कब्जा कर लिया था। उस पर अपना घर भी बना लिया था, लेकिन कभी भी उसे रोका नहीं गया और ना ही कोई कार्यवाही हुई।

इमारतें मुख्तार अंसारी ने फर्जी तरीके से अपनी मां के नाम करा ली था और बाद में उसे अपने दोनों बेटों अब्बास और उमर अंसारी के नाम करवा दिया था। ये दोनों इमारतें बिना नक्शा के टोटल अवैध तरीके से बनाई गई थी। अंसारी की दोनों इमारतों को गिराने का आदेश LDA ने 11 अगस्त को जारी कर दिया था, लेकिन इस आदेश पर कार्यवाही गुरुवार को की गई।

सुबह लगभग 6 बजे प्रशासन और भारी पुलिस बल के साथ एलडीए के अधिकारी 20 से ज्यादा JCB लेकर स्पॉट पर पहुंचे और जहाँ एक ईमारत में ताला बंद था। जबकि दूसरे में एक परिवार रह रहा था। UP प्रशासन ने तत्काल घर खाली करने का आदेश दिया। दूसरी बिल्डिंग का ताला तोड़कर एलडीए के कर्मचारियों ने बिल्डंग से सामान बाहर किया और JCB से दोनों इमारतों को धराशाही कर दिया।

UP पुलिस की सख्त कार्रवाई से गलत लोगो में भय पैदा हुआ और यूपी में हर गलत काम में कभी भी आई। फिर बारी आई घोषित माफियाओं की जिन्होंने पिछली सत्ता के संरक्षण में सरकारी संपत्तियों और करोड़ों रुपए हथिया लिए थे। सीएम योगी ने उनकी फाइले खोली और सरकारी संपत्तियों को आज़ाद करवाने का अभियान शुरू किया।


Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!