Thursday, April 9, 2020
Home > Ek Number > राहुल गांधी ने PM मोदी को COVID-19 पर नसीहत दी, तो इस वजह से ट्रोल हुये, लोगो ने क्लास लगाई

राहुल गांधी ने PM मोदी को COVID-19 पर नसीहत दी, तो इस वजह से ट्रोल हुये, लोगो ने क्लास लगाई

Rahul Gandhi On corona
Spread the love

Demo Image

Delhi: राहुल गांधी एक बार फिर बहुत ट्रोल किये जा रहे है। कोरोना जैसी गंभीरता पर समर्थन ना देते हुए सरकार और प्रशासन की टांग खीचना नही छोड़ा।प्रधानमंत्री मोदी ने भारतवासी से अपील की थी कोरोना जैसी गंभीरता से लड़ने के लिए 22 तारीख को “जनता कर्फ्यू” और ताली पीटकर एक दूसरे का समर्थन करने की बात कही है। सरकार की इस बात पर कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने तंज कसना नही छोड़ा।

उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू से छोटे, मध्यम व्यवसायी और दिहाड़ी मजदूरों पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ेगा। इन्हें तालीबजाने से कोई सहायता नहीं मिलेगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को इस परिस्थिति में भी कर्ज माफी और अर्थव्यवस्था दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले बुरे प्रभाव से निपटने के लिए नकद राशि मदद, टैक्स ब्रेक और कर्ज माफी पर रोक लगाने जैसे कदम उठाए जाने चाहिए।

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतवासीयो से रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की है। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार दिन शाम 5 बजे अपने–अपने घरों से ताली, थाली या घंटी बजाकर एक–दूसरे का आभार दिखाने को कहा था। जानकारी के मुताबिक दुनिया में कई देश ऐसे हैं, जहां पहले सी ही जनता कर्फ्यू चल रहा है। इटली, जर्मनी, चीन, डेनमार्क, ब्रिटेन, अल–सल्वाडोर, फ्रांस, स्पेन, नार्वे, ईरान, आयरलैंड, पोलैंड, बेल्जियम, हांगकांग, इंडोनेशिया, अर्जेंटीना, वेटिकन सिटी, दक्षिण कोरिया सहित करीब 20 देशों ने लॉकडाउन लागू किया हुआ है।

Corona Virus Rahul Gandhi
Demo Image

सभी मीडिया वाले अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। जानकारी के मुताबिक दुनिया में लॉकडाउन के चलते करीब 120 करोड़ लोग अपने घरों के अंदर रह रहे हैं। इसके अलावा करीब 50 देशों ने किसी शहर या एक सीमित क्षेत्र में लॉकडाउन लागू किया हुआ है। अमेरिका भी इस गंभीरता से लड़ने के लिए शुक्रवार को कैलिफोर्निया में लॉकडाउन लागू कर दिया। अमेरिका के इस फैसले के बाद यहां 4 करोड़ लोग घरों में अंदर बंद हो गए हैं।

सबसे पहले कोरोना ने चीन में दस्तक दी थी। जिसके चलते इसी साल जनवरी में सबसे पहले चीन ने हुबेई प्रांत के वुहान में लॉकडाउन लागू किया था। यहीं से कोरोनावायरस की Starting हुई थी। देखते देखते कोरोना वायरस ने सारी दुनिया मे विकराल रूप ले लिया है। अब दुनिया में कोरोना से सबसे अधिक जान इटली में गई हैं। यहां प्रधानमंत्री ग्यूसपे कोंते ने 10 मार्च को पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था। इसके बाद से यहां 6 करोड़ लोग घरों में बंद हैं।

Corona Virus Update
Demo image

कोरोनावायरस अब तक दुनिया के 150 से ज्यादा देशों में अपनी दस्तक दे चुका है। इसकी चपेट में 2.44 लाख लोग आ चुके हैं। 10,184 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। राहुल गांधी की इसी बात को लेकर ट्वीटर के यूजर ने जमकर मजाक उड़ाया, जिसके चलते राहुल गांधी बहुत ट्रोल हो रहे है।

बहुत यूजर ने अपनी अपनी प्रतिक्रिया दी, जैसे एक यूजर ने कहा अभी ऐसी किसी भी चीजों की अवश्यकता नहीं। जिंदगी कैसे बचे उसपर फोकस करने की जरूरत है। सरकार रोटी और दवाई का इंतजाम कर दे बहुत है। भारत 135 करोड़ की यूवा आबादी वाला देश है, फ़िर से उठ खड़ा होगा, चले आये मुफ़्त मे रवड़िया बाँटने ख़ुद तो लुटे जो बचा है, उसे लूटना चाहता है।

एक यूजर ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा, अर्थव्यवस्था तो सम्पूर्ण विश्व की चरमरा गयी है और रही बात थाली बजाने की तो वो प्रोत्साहन के लिए है, प्रोत्साहन आप कैसे समझेंगे राजकुमार, हमें अपने प्रधानमंत्री पर पूरा विश्वास है, संयम और साहस का जो मंत्र उन्होंने दिया है उसको हम निभाएँगे।

Facebook Comments

Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *