Sunday, January 17, 2021
Home > Ek Number > इंदौर घटना पर मामा शिवराज चौहान एक्शन में आये, पत्थरबाजों की गत बना डाली, अब होगा न्याय

इंदौर घटना पर मामा शिवराज चौहान एक्शन में आये, पत्थरबाजों की गत बना डाली, अब होगा न्याय

Indore attack
Spread the love





Indore, Madhya Pradesh: इंदौर में कोरोना संदिग्ध (Covid-19) की जाँच करने गए स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पर पत्थर फेकने वाली घटना हुई थी। इस घटना की पूरे देश में निंदा हो रही है। देश के कई अन्य राज्यों से भी इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं। PM नरेंद्र मोदी ने इसके खिलाफ जागरूकता फैलाने की जरूरत बताई है।

इस घटना का सामना करने वाली महिला डॉक्टर जाकिया का एक वीडियो ANI ने जारी किया है। इस वीडियो में डॉक्टर जाकिया ने इस वीडियो में इस पूरे घटनाक्रम को बताते हुए सुनी जा सकती है। जाकिया ने ANI से बातचीत में कहा कि डरेंगे नहींं और काम तो करना ही है। डॉक्टर जाकिया ने आम लोगों से कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सतर्कता बरतने की अपील भी की है।

डॉक्टर्स की टीम भागने पर मजबूर हुई थी

इंदौर पुलिस ने टाट पट्टी बाखल में डॉक्टर्स की टीम पर हमला करने वाले सात लोगों को गिफ्तार कर लिया गया है। इंदौर के छत्रीपुरा थाना क्षेत्र के टाटपट्टी बाखल में जब स्वास्थ्यकर्मियों की टीम लोगों की जांच के लिए पहुंची थी, तो लोगों ने टीम पर पथराव कर उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया था।



इस घटनाक्रम के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए वीडियो फुटेज के आधार पर लोगों को चिन्हित किया था। जिनमें से 7 लोगों को छत्रीपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सराफा बाजार सीएसपी डीके तिवारी ने बताया कि आरोपियों पर साहसिक कार्य में बाधा सहित उत्पात फैलाने जैसे गंभीर अपराध दर्ज किए गए हैं।


इस मामले पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बहुत सख्त हो चले है और उन्होंने पहले ही कह दिया था की ने इसपर सख्त कार्यवाही करेंगे। मध्यप्रदेश सरकार मो मुस्तफा, मो गुलरेज, शोएब और मजीद पर नेशनल सिक्योरिटी एक्ट की कार्यवाही करेगी। इन्होंने टाटपट्टी बाखल क्षेत्र इंदौर में मेडिकल स्टाफ पर पत्थर मारके भगाने था।



आपको बता दें की टाटपट्टी बाखल में सर्वे करने पहुंचे एएनएम कार्यकर्ता और स्वास्थ्य कर्मियों के साथ इस घटना और पथराव जैसी घटना से आहत इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह ने इंदौर के लोगों से सवाल किया है कि आखिर हम काम किसके लिए कर रहे हैं। कलेक्टर ने कहा कि इस घटना को टोलरेट नहीं किया जाएगा। इस तरह की बदतमीजी बर्दाश्त नहीं होगी। ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी उक्त कृत्य करने वाले सभी जेल जाएंगे और जल्दी नहीं छूटेंगे। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि उन्होंने पैरा मिलिट्री फोर्स की पांच कंपनियां मांगी हैं, जिन्हे ऐसे इलाकों में तैनात किया जाएगा।


इंदौर के टाट पट्टी बाखल में डॉक्टरों के साथ हुई इस घटना के बाद केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से बातचीत कर घटना की जानकारी ली। इसके आवला शाह ने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि ऐसी घटना दोबारा न हो। डॉक्टरों को पूरी सुरक्षा दी जाए। इसी के मद्देनजर अब इलाकों में पैरा मिलिट्री फोर्स की 5 कंपनियां तैनात की जाएंगी।



Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!