Home > Ek Number > CAA कानून लागू ना करने पर मोदी सरकार राज्य सरकार रद्द कर देगी, राष्ट्रपति शासन लगा देगी

CAA कानून लागू ना करने पर मोदी सरकार राज्य सरकार रद्द कर देगी, राष्ट्रपति शासन लगा देगी

Amit Shah In Jabalpur Madhya Pradesh
Spread the love

Bhopal, Madhya Pradesh: मोदी सरकार द्वारा लाये गए नागरिकता कानून CAA को लेकर कांग्रेस शासित राज्यों और केंद्र की सरकार में अभी भी टकरावजारी है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के अपने अपने शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से यह कहलवा दिया है की हम अपने राज्य में नागरिकता संशोधन कानून CAA को लागू नहीं करेंगे।

तो वहीं दूसरी तरफ केंद्र की सरकार का कहना है कि ये लोकसभा से पारित किया हुआ कानून है और अब यह भारतीय संविधान बन गया है, ऐसे में सभी राज्यों को इसे लागू करना ही होगा। किन्तु विपक्षी दल अभी समझ ही है रहे हैं। अब मध्यप्रदेश के होशंगाबाद से भाजपा सांसद राव उदय प्रताप सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। यह बयान ना होकर एक चेतावनी है, जो राज्य सरकारें CAA कानून को लागु नहीं कर रहे हैं।

मध्य प्रदेश के भाजपा सांसद ने कोंग्रेस और कमलनाथ को चेताया

होशंगाबाद से भाजपा सांसद राव उदय प्रताप सिंह ने CAA पर कहा कि नागरिकता कानून लागू नहीं करने पर राज्य की सरकारें बर्खास्त हो सकती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य की सरकारों को बर्खास्त और रद्द करके वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जा सकता है। यह संविधान में भी लिखा गया है। भाजपा सांसद ने यह बात ऐसे समय पर कही है कि जब 12 जनवरी को भारत के गृह मंत्री अमित शाह जबलपुर मध्यप्रदेश के दौरे पर आने वाले हैं।


BJP will not move back even an inch on the issue of CAA: Amit Shah

मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार ने नागरिकता संशोधन CAA को संसद के दोनों सदनों से पास होने के बाद भी मध्यप्रदेश में इसे लागू करने से इनकार कर दिया है। मुख्यामंत्री कमलनाथ ने कहा था कि CAA पर जो कांग्रेस पार्टी का स्टैंड होगा, वहीं मध्यप्रदेश की सरकार का भी होगा। इसके अलावा कमलनाथ ने CAA के खिलाफ में भोपाल में एक शांति रैली भी निकाली थी। उस वक्त भी उन्होंने कहा था कि यह देश को बांटने वाला कानून है।

Uttar Pradesh Hindi News CAA

अभी भी देश और मध्य प्रदेश के अलावा ममता के बंगाल में CAA को लेकर प्रदर्शन जारी है। कांग्रेस भी यहां विरोध कर रही हैं। प्रोटेस्ट के दौरान मध्यप्रदेश के जबलपुर में भी उत्पात की घटनाएं हुई थी। उसके बाद शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया था। इन सबके बाद 12 जनवरी को गृहमंत्री अमित शाह जबलपुर में ही CAA पर लोगों से बातचीत करने आ रहे हैं।

बंगाल के बाद अब भाजपा नागरिकता कानून को लेकर पूरे मध्यप्रदेश में अभियान चला रही है। भाजपा पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने मध्य प्रदेश में CAA के समर्थन में कैंपेन एयर रैलियां की। कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने तो सारी हद पार करते हुए CAA को TAX और नोटबंदी 2 बता दिया था। इसके बाद राहुल गाँधी को ट्रोल होना पड़ा था।

Facebook Comments

Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!