Thursday, July 2, 2020
Home > Ek Number > तुम हमारा झंडा निकालोगे, हम भगवा पहनकर सब्ज़ी बेचेंगे, ऑफिस भी भगवामय हो गया: VIDEO

तुम हमारा झंडा निकालोगे, हम भगवा पहनकर सब्ज़ी बेचेंगे, ऑफिस भी भगवामय हो गया: VIDEO

Bhagwa Flag Sabziwala
Spread the love

Image Credits: Twitter Video Crap Image




Delhi: देश अभी कोरोना संकट के भयावह दौर से गुज़र रहा है। अब इस दौर में सब्ज़ी और फल लेना और बेचना भी मुश्किल हो गया है। कल बिहार के मुखिया नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा में बजरंग दल नालन्दा के द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में हिन्दू सब्जी फल विक्रेताओं को भगवा ध्वज दिया गया और सभी हिन्दूओं से आग्रह किया गया कि वे अपने जरूरतमंद वस्तु जैसे सब्जी और फल या राशन इत्यादि जिस दुकान पर भगवा ध्वज लगा हो या हिन्दू हो वहीं से खरीदे तथा स्वयं व अपने परिवार को सुरक्षित रखें।

बिहार के बेगूसराय के एक सब्जी वाले ने भी मीडिया में बताया है कि उसने अपने ठेले पर भगवा झंडा क्यों लगाया। खबर के अनुसार जब उसने ऐसा किया, तो उसके अपने ही मोहल्ले के दूसरे समुदाय के लोगों ने उसे परेशान किया और भगवा झंडा लगाने पर मना किया। वह दलित सब्जी वाला बताया है कि जब वो 2 लोग ठेले पर भगवा झंडा लगा कर जा रहे थे, तो कुछ लोगों ने उन्हें रोका और पूछा कि तुम ये झंडा लगा कर क्या साबित करना चाहते हो।

उन लोगी ने पूछा कि क्या तुम ये भगवा झंडा लगा कर अपनी बिक्री बढ़ाना चाहते हो, ज्यादा रुपए कमाना चाहते हो। ऐसा कुछ भी नहीं कर सकोगे। इस पर सब्जी विक्रेता ने जवाब दिया कि जिसे पसंद है, वो सब्जी लेगा, जिसे नहीं पसंद है, वो सब्जी लेगा। परन्तु मैं झंडा तो लगाऊँगा। इसके बाद उस लोगो ने सब्ज़ीवाले को परेशान करना शुरू कर दिया और सब्जी विक्रेताओं में से एक को वहाँ से भगा दिया।



परन्तु एक सब्जी विक्रेता अंगद के पैर की तरह अड़ गया कि वो नहीं जाएगा और भगवा भी लगाएगा और उसे वहाँ से कोई नहीं हटा सकता। उसने पूछा कि वो किसी दूसरे की ज़मीन में ठेला लगा कर नहीं खड़ा है कि उसे कोई भगा देगा। ग़रीब दलित सब्जी वाले ने उन लोगो के सामने झुकने से साफ़ मना कर दिया।

अब ऐसी अन्न खबर आई है, जिसमे एक सब्ज़ी वाले ने भगवा झंडे के अलावा भगवा कपडे ही पहन लिए। अब अगर कोई सब्ज़ी के खेले से भगवा धवज हटाता भी है तो उस सब्ज़ी विक्रेता की भगवा शर्त कैसे हटाएगा भला। अब शर्ट तो शर्ट होती है।

ऐसे ही ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे एक ऑफिस को भगवामय कर दिया गया है और ऑफिस की हर डेस्क पर भगवा झंडे लगा दिए गए है। वीडियो में देखा जा सकता है की ऑफिस में बहुत से लोग कंप्यूटर और लैपटॉप पर काम कर रहे हैं। यह वीडियो कब का है और कहा का है यह अभी कहा नहीं जा सकता है।

A Twitter user named Roop Darak HINDU posted this video and wrote that This is what I am going to do in my office after the lockdown. Bhagwa flag on every work station. Many users are sharing this video to support Bhagwa flag vegetable verdors.



ऐसा करने पीछे एक बड़ी वजह है। झारखंड के जमशेदपुर में 2 फल विक्रेताओं द्वारा अपनी फल की दुकानों में विश्व हिन्दू परिषद (VHP) का बैनर लगाकर, फल बेचने के मामले में पुलिस कार्यवाही हो गई थी। पुलिस ने धारा 107 के तहत नोटिस जारी कर दिया था। इसके अलावा बैनर हटवा दिया था। इस मामले को लेकर भाजपा, अब झारखंड की हेमंत सोरेन (Hemant Soren) सरकार पर खुलकर चढाई कर रही है और पूरे देश में भगवा धवज लगाने की मुहीम शुरू हो गई है।

झारखंड के जमशेदपुर में 2 फल विक्रेताओं द्वारा अपनी फल की दुकानों में विश्व हिन्दू परिषद (VHP) का बैनर लगे होने से कुछ लोगो को दिक्कत हो गई थी। पिछले 2 दिन से यह मुद्दा सोशल मीडिया और मीडिया में छाया हुआ है। इसके बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Raghubar Das) ने जमशेदपुर पहुंचकर उन फल विक्रेताओं से भेंट की थी। इस वक़्त पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि, हिंदू लिखना कहीं से गलत नहीं है। सभी दुकानदार अपने दुकानों पर हिंदू लिखें। ऐसा करने से उन्हें कोई नहीं रोक सकता है।


Facebook Comments

Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!