Tuesday, August 4, 2020
Home > Zabardast > भारत के बाल ज्योतिषी ने पहले ही वायरस महामारी की भविष्यवाणी की थी, जानें ख़त्म कब होगा

भारत के बाल ज्योतिषी ने पहले ही वायरस महामारी की भविष्यवाणी की थी, जानें ख़त्म कब होगा

Spread the love

Abhigya Anand Photo Credits: Twitter

Delhi: पूरी दुनिया में कई लोग अलग अलग भविष्यवाणी करते रहे है। कुछ भविष्यवाणी सच भी साबित हुई है। महान भविष्यविद नॉस्त्रेदमस और बाबा वेंगा को तोह आप जानते ही होंगे। अब भारत के भी एक बाल-ज्योतिषी और भविष्यविद के बारे में जानता जरुरी हो गया है। अभिज्ञ आनंद कोरोना के चलते मतलब कोरोना महामारी पर की गई अपनी भविष्यवाणी को लेकर आज चर्चा में हैं। अभिज्ञ आनंद ने पिछले साल कोरोनोवायरस महामारी से भी पहले भविष्यवाणी की थी कि परिवहन उद्योग जल्द ही घरशाही हो जाएगा।

22 अगस्त 2019 में जब अभिज्ञ आनंद ने कोरोना वायरस पर अपनी भविष्यवाणी की थी, तब उन्हें और उनके भविष्यवाणी को किसी ने भी तजब्बो नहीं दिया था, क्योंकि इसका किसी को भी तनिक भी आभास नहीं था। परन्तु अब पूरी दुनिया अभिज्ञ आनंद को सुनना चाहती है और आज की सबसे बड़े संकट कोरोना वायरस को लेकर हर सवाल का जवाब जानना चाहती है।

Corona Virus Update
Demo Image

अभिज्ञ आनंद का अपना यूट्यूब चैनल है जिसका नाम कॉन्शेन्स (Conscience) है और उनके इस ज्योतिषीय और भविष्यवाणी वाले चैनल पर पचास लाख सब्सक्राइबर हैं। अभिग्य आनंद के वीडियो यूट्यूब पर बहुत व्यूज बटोरते है। कलंकी अब तब उनके वीडियो एंटरटेनमेंट के तौर पर पसंद किये जाने रहे है किन्तु अब उन्हें गंभीरता से लिया जा रहा है।

आपको बता दें की अभिग्य आनंद ने अपने यूट्यूब चैनल में 22 अगस्त 2019 में ही बता दिया था कि दुनिया में मनुष्यों और वायरस के बीच नवंबर से जंग का दौर शुरु हो जायेगा। ज्योतिषीय गणना के आधार पर की गई इस भविष्यवाणी के अगले हिस्से में आनंद ने कहा था कि इस जंग का असर 31 मार्च 2020 को सबसे ज्यादा देखा जाएगा और 6 माह में ये बीमारी पूरी दुनिया पर हावी हो जायेगी।

बाल ज्योतिषी अभिज्ञ आनंद की भविष्यवाणी

आगे अभिज्ञ आनंद की भविष्यवाणी में दावा किया है की 29 मई 2020 को पृथ्वी इस कठिन दौर से मुक्त हो सकेगी और इस वायरस के फैलाव में कमी आनी शुरू हो जायेगी। अभिज्ञ आनंद ने अपने यूट्यूब चैनल में अपनी भविष्यवाणी में बताया कि 29 मई को अंतरिक्ष में ग्रहीय योग बदल जाएंगे और उनके बदलने से उनसे बनने वाले समीकरण भी बदलेंगे। फिर वह समय भी आएगा, जब कोरोना के कहर से दुनिया को राहत मिलनी शुरू हो जायेगी।

Abhigya Anand (born in 2006) astrologer from Srirangapatna, Karnataka, India. He did Post Graduation Diploma in Ayurvedic Microbiology at a very young age. In August 2019, Abhigya Anand, who predicted the coronavirus in the world. Abhigya Anand prediction on Corona Virus COVID-19.

आपको बता दे की कोरोना वायरस के इस संकट में जनता को घर पर ही सुरक्षित रहने की सख्त जरुरत है। देश में संपूर्ण लॉकडाउन का आज 17वां दिन है। लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। आज राजस्थान में 26, गुजरात के वडोदरा में 21, मध्यप्रदेश में 14, महाराष्ट्र में 8 और बिहार में 2 नए कोरोना के मामले आए हैं।

भारत में पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के 547 नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के 547 नए मामले आए हैं और 30 लोगों के प्राण गए है। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 6412 हो गई है। इसमें 5709 सक्रिय हैं, 504 स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 200 लोगों के प्राण जा चुके। ऐसे में जनता को जागृख रहने की सख्त जरुरत है।


Demo Image

अभी कोरोना वायरस की कोई दवाई या वैक्सीन भी नहीं बही है। ऐसे में भारत की एक दवाई पर अब पूरी दुनिया तिकी हुई है। हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन भारत में मलेरिया के इलाज की पुरानी और सस्ती दवा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच देश के स्वास्थ्यकर्मी यह दवा एंटी-वायरल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। नासा के वैज्ञानिकों ने भी मलेरिया निरोधक हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन को कोरोना से लड़ने में कारगर बताया हैं।

भारत की हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन दवा पर दुनिया निर्भर

इससे पहले भारत सरकार ने पिछले महीने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था। डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत ने दवा के निर्यात को मंजूरी दी है। भारत ने अपने नागरिकों को बचाने के लिए दवा के निर्यात पर प्रतिबंध लगाया था। इसके बाद भारत से अभी अन्न मेडिकल सामान आना बाकी हैं। ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका ने कोरोना से जंग के लिए भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की 29 मिलियन दवा खरीदी है।

हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन मलेरिया की दवा है, जो कोरोना के इलाज में बेहद असरदार मानी जा हैँ और अमेरिका को इस दवा की बहुत जरूरत है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी महान हैं और बहुत शानदार हैं। कोरोना वायरस से धराशाही अमेरिका के राष्ट्रपति Donld Trump ने कहा कि अमेरिका (USA) ने भारत से 29 मिलियन दवा की डोज खरीदी है। अधिकांश दवा भारत से मिलेगी।


Spread the love
Ek Number
Ek Number
This is Staff Of Ek Number News Portal with editor Nitin Chourasia who is an Engineer and Journalist. For Any query mail us on eknumbernews.mail@gmail.com
http://www.eknumbernews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!